स्कूल वैन खराब हुई तो बच्चों ने कहा डायल करो 112, पांच मिनट में टीम ने मासूमों को घर पहुंचाया

इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम के तहत शुरु हुआ डॉयल 112 जिले के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

Dakshi Sahu

September, 1312:06 PM

Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

राजनांदगांव. इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम के तहत शुरु हुआ डॉयल 112 जिले के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। दुर्घटनाग्रस्त व अन्य समस्याओं से घिरे लोगों तक यह इमरजेंसी सेवा तत्काल पहुंच रही है और लोगों को राहत पहुंचा रही है।

समस्या से घिरे लोगों को मिल रही मदद
सप्ताह भर में 112 वाहन से 136 समस्या से घिरे लोगों को राहत पहुंचाई गई है। जिले में 5 सितम्बर से 3 इमरजेंसी सेवा पुलिस, फायर और एम्बुलेंस के लिए 112 की सेवा शुरु की गई है। 112 एम्बुलेंस जरुरतमंदों के पास डॉयल करने के कुछ देर में ही मौके पर पहुंच रही है और उन्हें अस्पताल सहित अन्य सेवा दे रही है।

मुख्यमंत्री ने किया था शुभारंभ
जिले में 112 के 24 चार पहिया वाहन और 3 मोटर साइकिल सेवा में उपलब्ध है। वहीं एक वाहन को रिर्जव में आपातकालीन सेवा के लिए रखा गया है। सेवा का शुभारंभ 5 सितम्बर को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने डोंगरगढ़ से किया था।

स्कूल वैन हो गई थी खराब, तो बच्चों को घर तक छोड़ा
डॉयल इमरजेंसी सेवा 112 दुर्घटनागस्त लोगों के अलावा अन्य समस्याओं से घिरे लोगों की भी मदद के लिए पहुंच रही है। मिली जानकारी के अनुसार 10 सितम्बर को गंडई क्षेत्र के कुहीकसा में बच्चों को स्कूल से घर ले जा रहे स्कूली वाहन रास्ते में खराब हो गया।

इस दौरान 112 डायल करने पर वाहन तत्काल मौके पर पहुंची और बच्चों को उनके घरों तक छोड़ा। इसके अलावा 11 सितम्बर को रेवाडीह के पास एक बाइक सवार पुल के नीचे गिर गया था। राहगीरों ने 112 डायल कर घटना की जानकारी दी। एम्बुलेंस 5 मिनट में मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया।

किसी भी सेवा के लिए डायल करें 112
एएसपी राजेश अग्रवाल ने बताया कि पुलिस, फायर और एम्बुलेंस तीन सेवाओं के लिए शुरु की गई डॉयल 112 समस्या से घिरे लोगों तक तत्तकाल मौके पर पहुंच रही है। आम जनता से अपील है कि इस तरह के किसी भी सेवा के लिए 112 डायल करने सेवा का लाभ लेवें। सप्ताह भर में लगभग डेढ़ सौ जरुरतमदों की मदद के लिए यह सेवा पहुंची है।

Dakshi Sahu
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned