जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में रोजाना लगी रहती है भीड़, नियंत्रित करने नहीं कर रहे पहल ...

सोशल डिस्टेंस का लगातार हो रहा उल्लंघन

By: Nitin Dongre

Published: 17 Jun 2020, 10:15 AM IST

डोंगरगढ़. पूरा देश कोरोनावायरस से निपटने के लिए जहां सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहा है। वहीं नगर के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक इनका पालन नहीं कर रहे हैं। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में तो लोग भीड़ लगाकर खड़े हैं। सुबह 9 बजे से ही बैंक में भीड़ लगने लगती है और बैंक प्रबंधन ने 2 लाइन में गोले व उपर धूप से बचने नेट लगाकर खानापूर्ति पूरी कर दी है। लोग इसका पालन कर रहे हैं या नहीं इससे बैंक प्रबंधन को कोई सरोकार नहीं। बैंक के अंदर प्रवेश करने पर ना तो सैनिटाइजर है और ना ही हैंड वॉस।

जागरूकता के नाम पर केवल स्काउट गाईट के दो लोगों की डियूटी लगा दी गई है। वहीं पैसा जमा करने के लिए भी लंबी लाइने लग रही हैं। इसमें 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग भी उसी लाइन में भेड़ बकरियों की तरह खड़े हैं। आवश्यक सेवाओं के लिए उपभोक्ता भी अपनी रकम जमा करने के लिए उन्हीं लाइन में बड़ा कैश लेकर अपनी बारी का इंतजार करते खड़े हैं। शासकीय कार्यालयों के जमा के लिए भी इन्हीं लाइन में लोगों को खड़े होना पड़ता है।

आस पड़ोस वाले हो रहे परेशान

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के सामने निवासरत मधुसूदन अग्रवाल, चोपड़ा किराना के संचालक, अनिल धान व्यपारी, बांबे सेल, अग्रवाल दुध डेरी, सोने चांदि के व्यपारी बताते है कि उनके दुकान के सामने सुबह से ही ग्रामीणों की साइकल, मोटर साइकिलों की भीड़ लग जाती है। ऐसे में उन्हे व्यापार करने में कठनाईयों का सामना करना पड़ता है। यदि स्टेशन और गोलबाजार की ओर से कोई चार पहिया वाहन इस ओर आ जाए तो लगभग एक घंटा जाम लगना तय है। ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि इस ओर ध्यान दिया जाए।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned