जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आयुर्वेद अधिकारी को फोन पर धमकाया, Audio वायरल, मचा बवाल

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने आयुर्वेद अधिकारी को फोन पर धमकाया, Audio वायरल, मचा बवाल

Dakshi Sahu | Publish: Jul, 20 2019 03:37:43 PM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

आयुर्वेद अधिकारी अरविंद कुमार मरावी ने कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष नवाज खान पर फोन से धमकाने की शिकायत पुलिस में की है और इसके बाद तबादले (Transfer) की जांच के आदेश दिए जाने से चर्चा का माहौल गर्म है। (Rajnandgaon news)

राजनांदगांव. आयुर्वेद विभाग में हुए तबादले शासन की स्थानांतरण नीति के अनुरूप हुए हैं या नहीं, इसके लिए कलेक्टर (Collector) ने एडीएम को परीक्षण करने कहा है। आयुर्वेद विभाग में तबादले (Transfer) में नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगा है। शुक्रवार ही आयुर्वेद अधिकारी अरविंद कुमार मरावी ने कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष नवाज खान पर फोन से धमकाने की शिकायत पुलिस में की है और इसके बाद तबादले की जांच के आदेश दिए जाने से चर्चा का माहौल गर्म है। उधर आयुर्वेद अधिकारी की शिकायत पर पुलिस विभाग ने भी जांच बिठा दी है।

(Rajnandgaon news)

Read more: शिक्षा विभाग का अनोखा कारनामा, जिंदा को छोड़ मृत शिक्षक कर दिया तबादला, कलेक्टर ने साइन कर झाड़ लिया पल्ला....

कांग्रेस अध्यक्ष ने धमकाया
युर्वेद अधिकारी मरावी ने प्रभारी एसपी से मुलाकात कर कांग्रेस अध्यक्ष खान की शिकायत की थी कि उन्होंने मनमाफिक तबादले नहीं होने पर उन्हें धमकाया है और उनके साथ गाली गलौच की है। मरावी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के धमकाने से उनको मानसिक आघात पहुंचा है। हालांकि नवाज खान ने गाली गलौच की बात से इंकार किया। उन्होंने कहा कि विभाग में नियमों को ताक पर रखकर तबादले किए गए हैं और इसलिए उन्होंने अफसर को चेताया भर है।

कार्यप्रणाली पर उठ रही उंगलियां
आयुर्वेद विभाग द्वारा सरकार की स्थानांतरण नीति से परे जाकर तबादला किया गया है। जारी सूची में वनांचल क्षेत्र के कर्मियों के शहर और शहर के कर्मियों के वनांचल क्षेत्र में तबादले किए गए हैं जबकि शासन का स्पष्ट निर्देश है कि वनांचल क्षेत्र के कर्मियों का तबादला शहरी क्षेत्र में नहीं किया जाएगा। बीते दिनों विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की तबादला सूची प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर के अनुमोदन के बाद जारी की गई। इस सूची के अनुसार विभिन्न विभागों के 333 तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों का तबादला किया गया है।

Read more: थोक में शिक्षकों के तबादले से गुस्साए विधायक, प्रभारी मंत्री से कहा यहां सब कुछ ठीक नहीं, आप देख लो...

तबादला सूची जारी होने के बाद आयुर्वेद विभाग की कार्यप्रणाली पर उंगलिया उठ रही है। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने कहा कि आयुर्वेद विभाग में हुए तबादले नियमों के तहत हुए हैं या नहीं, इसका जांच करने के लिए एडीएम को कहा गया है। वे जांच कर रिपोर्ट सौंपेंगे।एएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि आयुर्वेद अधिकारी की शिकायत मिली है। शिकायत को संज्ञान में लिया गया है। अब इसकी जांच के क्रम में बयान लेकर कार्रवाई होगी।

नवाज का यह तर्क
जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान का कहना है कि अफसर ने गलत तरीके से तबादले किए थे और इसे लेकर उन्होंने अफसर को समझाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे अफसरों की गलती के चलते कांग्रेस सरकार की बदनामी होती है।

दस कर्मियों का हुआ तबादला
आयुर्वेद विभाग में 10 कर्मचारियों का तबादला किया गया है जिसमें स्थानांतरण नीति 2019 की अनदेखी करते हुए नियमों के वितपरीत कर्मियों का तबादला कर दिया गया है। सूची जारी होने के बाद इस बात का खुलासा हुआ है कि वनांचल क्षेत्र के कर्मचारियों को शहरी क्षेत्र में तबादला कर दिया गया है। इसमें चौकाने वाली बात यह है कि आपसी सहमति के बगैर वनांचल के कर्मियों को शहरी क्षेत्र में पोस्टिंग दी गई है और उनके बदले वनांचल क्षेत्र में प्रशानिक तबादला किया गया है। (Rajnandgaon news)

शिक्षा विभाग को लेकर हुई है किरकिरी
शिक्षा विभाग की तबादला सूची जारी होने के बाद प्रशासन की पहले ही किरकिरी हो चुकी है। एक ही शिक्षकों का एक से ज्यादा जगह पर तबादला कर दिए जाने और मृत शिक्षक के तबादले की अनुशंसा विधायक द्वारा किए जाने के बाद उसका भी तबादला किया गया था। हालांकि नई संशोधित सूची में इस गलती को सुधार लिया गया है लेकिन अब भी शिक्षा विभाग की सूची में गड़बड़ी होने की शिकायत सामने आ रही है।

Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned