scriptस्पॉट बिलिंग में गड़बड़ी, बिजली दफ्तर का घेराव, जताया विरोध | Disturbances in spot billing, encroachment of power office | Patrika News

स्पॉट बिलिंग में गड़बड़ी, बिजली दफ्तर का घेराव, जताया विरोध

locationराजनंदगांवPublished: Jul 10, 2018 11:37:52 am

Submitted by:

Nakul Sinha

उपभोक्ताओं में आक्रोश

system

मांग… सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपकर त्वरित कार्रवाई की मांग रखी।

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर सहित अंचल में स्पाट बिलिंग में हो रही गड़बड़ी व अघोषित विद्युत कटौती को लेकर कांग्रेस पार्षद मनराखन देवांगन की अगुवाई में दाउचौरा सहित पूरे शहर के नागरिको ने शहर में रैली निकाल कर विद्युत मंडल कार्यालय का घेराव किया गया। रैली और घेराव में जिला पंचायत सदस्य यशोदा वर्मा, पूर्व जनपद सदस्य नीलांबर वर्मा, पार्षद सोनू ढीमर, शैलेन्द्र वर्मा सहित वार्डवासी शामिल थे। नगाड़े थाली बजाते विद्युत मंडल कार्यालय पहुंच कार्यपालन अभियंता की अनुपस्थिति मे सहायक अभियंता छगन शर्मा को ज्ञापन सौपकर त्वरित कार्यवाही की मांग की।
स्पाट बिलिंग व विद्युत कटौती से जनता त्रस्त
इस दौरान पार्षद मनराखन देवांगन ने सहायक अभियंता से चर्चा करते विद्युत विभाग पर आरोप लगाते कहा कि शहर मे पिछले दो माह से बिजली विभाग द्वारा कराई जा रही स्पाट बिलिंग एवं अघोषित विद्युत कटौती से आम जनता परेशान हो गई है। स्पाट बिलिंग के दौरान उपभोक्ताओं को थमाए गए बिल से आम जनता में काफी रोष देखा जा रहा है, वही उपभोक्ताओं को अधिक बिजली बिल के कारण कर्ज लेना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग द्वारा अघोषित बिजली कटौती एवं लो वोल्टेज से भी आम जनता को काफी परेशानिया हो रही है। विद्युत विभाग को सौपे ज्ञापन में मनराखन देवांगन ने स्पाट बिलिंग को तत्काल बंद करने एवं अघोषित विद्युत कटौती व लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग की।
अधिकारी ने दिया भरोसा होगी सही कार्रवाई
घेराव के दौरान चर्चा में सहायक अभियंता छगन शर्मा ने कहा कि स्पाटबिलिंग के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। स्पाट बिलिंग की व्यवस्था ऊपर लेबल से ही की गई है। स्पाट बिलिंग को सही बताते शर्मा ने कहा कि स्पाट बिलिंग में उपभोक्ता के सामने रीडिंग होने से सभी प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाएगी। उपभोक्ता के सामने पूरी जानकारी देकर ही स्पाट बिलिंग करने के निर्देश दिए गए हंै। बिजली बंद होने की परेशानी पर मौसमी परेशानियां बताते शर्मा ने भरोसा दिलाया कि ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है ताकि परेशानी न हो। बिल में गड़बड़ी और अधिक बिल की परेशानी पर अधिकारी ने उपभोक्ताओ को बिल की समस्या पर कार्यालय से संपर्क करने और अधिक राशि होने पर किश्त मे जमा करने की सुविधा देने की बात कही। घेराव के दौरान अल्ताफ अली, समीर कुरैशी, प्रंशात सहारे, पुष्यंत नागवंशी, गोविंद देवंागन, गीता यादव, संध्या सारथी सहित बड़ी संख्या मे महिलाएं भी शामिल थी।
स्पाट बिलिंग में वसूली करने वालों पर एफआईआर होगी
रैली और घेराव के दौरान आए नागरिकों ने अधिकारियों को बताया कि स्पाट बिलिंग के दौरान पिछले महीने स्पॉट बिलिंग करने वाले कर्मचारियों ने कई उपभोक्ताओं से नगद राशि ले ली थी लेकिन इस बार बिल आने पर उसमे इसे कम नही किया गया है शिकायत पर शर्मा ने स्पष्ट कहा कि ऐसी किसी भी कर्मचारी की त्वरित जानकारी उपलब्ध कराए उसके खिलाफ एफआईआर कराई जाएगी। अधिकारी ने स्पष्ट कहा कि स्पाट बिलिंग में किसी भी कर्मचारी को उपभोक्ताओ से राशि वसूली करने नही कहा गया है। शर्मा ने ऐसी परेशानी वाले उपभोक्ताओ को लिखित शिकायत करने कहा है जिसके बाद कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो