दिव्यांग पुनीत को मिलेगा ट्राय सायकल व व्यवसाय के लिए लोन

दिव्यांग पुनीत को मिलेगा ट्राय सायकल व व्यवसाय के लिए लोन

Nakul Sinha | Publish: Sep, 11 2018 11:44:54 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

कलक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं

राजनांदगांव. कलक्टर भीम सिंह जिला कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम के अंतर्गत आज 10 सितम्बर को कलक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों से मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं को सुनी। कलक्टर सिंह ने जिले के विभिन्न स्थान से पहुंचे लोगों से आत्मीय मुलाकात कर उनकी मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर जनदर्शन में पहुंचे लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

ग्रामीणों ने जनदर्शन में रखी अपनी समस्याएं
जनदर्शन में आज डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम रूदगांव निवासी दिव्यांग पुनीतराम केंवट ने ट्रायसायकल एवं व्यवसाय हेतु लोन स्वीकृत कराने की मांग की। कलक्टर ने उप संचालक समाज कल्याण विभाग ठाकुर को दिव्यांग पुनीत राम को ट्रायसायकल प्रदान करने एवं लोन स्वीकृत कराने की शीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज जिले के विभिन्न स्थानों से बड़ी संख्या में लोग अपनी मांगों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए कलक्टर भीम सिंह से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंदन कुमार, अपर कलक्टर एके वाजपेयी एवं संयुक्त कलक्टर एमडी तिगाला ने भी आम लोगों की समस्याओं को सुनी।

ई-जनदर्शन से भी सुनी समस्याएं
कलक्टर सिंह ने आज जिला कार्यालय के स्वान कक्ष के ई-जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न जनपद पंचायतों के स्वान कक्ष में उपस्थित लोगों की मांगों एवं समस्याओं को सुना। जनपद पंचायत छुईखदान में उपस्थित आवेदक किशन दास ने ग्राम पंचायत द्वारा उनके द्वारा निर्माण किए गए नाली निर्माण की राशि की भुगतान नहीं करने की शिकायत की। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को उक्त राशि की भुगतान के लिए शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में हुई पट्टा दिलाने की मांग
जनपद पंचायत छुईखदान में उपस्थित एक अन्य आवेदिका ने उनके परिवार के द्वारा विगत 15-20 वर्षों से निवास कर रहे घांस जमीन को आबादी जमीन घोषित कराकर उक्त जमीन की पट्टा दिलाने की मांग की। कलक्टर सिंह ने एसडीएम मत्स्यपाल को प्रकरण की जांच कर उक्त जमीन को आबादी घोषित करने हेतु कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। इसी तरह विभिन्न जनपद पंचायतों में उपस्थित आवेदकों ने भी ई-जनदर्शन के माध्यम से कलेक्टर से मांगों एवं समस्याओं को रखते हुए उनका निराकरण कराने का आग्रह किया।

ई-जनदर्शन का समुचित प्रचार प्रसार करें
उन्होंने ई-जनदर्शन में आवेदकों की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए। जिससे की ग्रामीणों को जिला मुख्यालय राजनांदगांव में आने-जाने की समस्याओं से मुक्ति मिल सके। इसके लिए उन्होंने दीवाल लेखन के अलावा ग्राम पंचायत तथा गांव स्तर तक ई-जनदर्शन का समुचित प्रचार-प्रसार करने को कहा। जिला कार्यालय के कलक्टोरेट कक्ष में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में आज राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम पटेवा निवासी गंभीर साहू, फागूराम ने ग्राम पटेवा से कलडबरी मार्ग निर्माण के लिए अधिग्रहण किए गए अपने निजी जमीन की लंबित मुआवजा राशि प्रदान करने की मांग की। ग्राम सुकुलदैहान निवासी जितेन्द्र कुमार देवांगन ने अपने राजस्व अभिलेखों को ऑनलाईन दर्ज कराने की मांग की।

Ad Block is Banned