scriptVideo: सुरक्षा नहीं तो सेवा नहीं मांग लेकर डॉक्टरों ने किया राष्ट्रव्यापी हड़ताल, आदेश के चलते अस्पताल पहुंचे सरकारी डॉक्टर | Doctors across the country took the demand for protection | Patrika News

Video: सुरक्षा नहीं तो सेवा नहीं मांग लेकर डॉक्टरों ने किया राष्ट्रव्यापी हड़ताल, आदेश के चलते अस्पताल पहुंचे सरकारी डॉक्टर

locationराजनंदगांवPublished: Jun 17, 2019 04:19:27 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

बंगाल में दो डॉक्टरों से मारपीट की घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों ने सोमवार को देशव्यापी काम बंद कर हड़ताल का ऐलान किया था। इसके तहत दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव के निजी डॉक्टरों ने भी ओपीडी और सामान्य सेवाएं बंद रखी।

doctor strike

Video: सुरक्षा नहीं तो सेवा नहीं मांग लेकर डॉक्टरों ने किया राष्ट्रव्यापी हड़ताल, आदेश के चलते अस्पताल पहुंचे सरकारी डॉक्टर

दुर्ग/राजनांदगांव. बंगाल में दो डॉक्टरों से मारपीट की घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों ने सोमवार को देशव्यापी काम बंद कर हड़ताल का ऐलान किया था। इसके तहत दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव के निजी डॉक्टरों ने भी ओपीडी और सामान्य सेवाएं बंद रखी। 24 घंटे काम बंद के दौरान डॉक्टरों विरोध में रैली निकाली। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने सांकेतिक प्रदार्शन किया। वहीं सरकारी आदेश के चलते सरकारी और मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मरीजों को उपचार किया।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ. अर्चना चौहान ने बताया कि बंद के दौरान राष्ट्रीय चिकित्सा सुरक्षा कानून बनाने की मांग की गई। इसके तहत पूरे दिन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से संबंद्ध चिकित्सक सुबह 6 बजे से 18 जून को सुबह 6 बजे तक ओपीडी और सामान्य चिकित्सा सेवा बंद रखेंगे। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों के आंदोलन को मेडिकल दवा विक्रता यूनियन ने भी समर्थन दिया है।
इमरजेंसी पर देंगे सेवा
डॉ.अर्चना ने बताया कि हड़ताल के दौरान सभी चिकित्सालयों के अलावा डॉक्टर अपनी क्लिनिक में ओपीडी व सामान्य चिकित्सा सेवा नहीं दिया, लेकिन किसी भी तरह की इमरजेंसी की स्थिति में डॉक्टर सेवा के लिए उपलब्ध रहे।
दुर्ग में निकाली विरोध रैली
हड़ताल के दौरान बंगाल की घटना के विरोध और मांग के समर्थन में डॉक्टरोंं ने दुर्ग व भिलाई, राजनांगांव में अलग-अलग रैली निकाली। दुर्ग में रैली पटेल चौक से शुरू होकर इंदिरा मार्केट होते हुए सुभाष चौक में समाप्त हुई। इसमें एसोसिएशन से जुड़े सभी डॉक्टर शामिल हुए। वहीं राजनांदगांव में जूनियर डॉक्टरों ने रैली निकाली।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो