scriptकोरोना संदिग्धों के इलाज में जुटे डाक्टर व स्टाफ नर्स क्वारेंटाइन पर गए | Doctors and staff nurses engaged in the treatment of Corona suspects | Patrika News

कोरोना संदिग्धों के इलाज में जुटे डाक्टर व स्टाफ नर्स क्वारेंटाइन पर गए

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 08:32:31 pm

Submitted by:

Govind Sahu

कोरोना संदिग्धों की इलाज में लगे डॉक्टर के अलावा स्टाफ नर्सों को सुरक्षा की दृष्टिकोण से शुक्रवार से क्वारेंटाइन रखा जाएगा।

कोरोना संदिग्धों के इलाज में जुटे डाक्टर व स्टाफ नर्स क्वारेंटाइन पर गए

कोरोना संदिग्धों के इलाज में जुटे डाक्टर व स्टाफ नर्स क्वारेंटाइन पर गए

राजनांदगांव. कोरोना संदिग्धों की इलाज में लगे डॉक्टर सहित छह मेडिकल स्टाफ नर्सों के अलावा तीन चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों को सुरक्षा की दृष्टिकोण से शुक्रवार से क्वारेंटाइन रखा जाएगा। इन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ही १५ दिनों तक क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। इस बीच इनका कोरोना टेस्ट भी होगा। इसके बाद वे १५ दिन होम आइसोलेट पर रहेंगे। उनके स्थान पर पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ओपीडी में दूसरी टीम रोस्टर के हिसाब से ड्यूटी करेंगे। दूसरी टीम तैनात कर दी गई है।

ज्ञात हो कि शहर में एक कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए पेंड्री में तैयार हुए नवनिर्मित भवन में ६० बिस्तर का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। हालांकि पॉजीटिव मरीज को वहां शिफ्ट करने से पहले ही वह ठीक होकर घर वापस लौट गया है, लेकिन संदिग्धों की जांच के लिए वहां ओपीडी सुविधा शुरू की गई है। ओपीडी में लगातार एक टीम १० दिनों तक ड्यूटी कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के पास 5 सौ डाक्टरों की सूची
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार उनके पास जिलेभर से 5 सौ सरकारी व निजी डाक्टरों की उपलब्धता है। आवश्यकता अनुसार इनका उपयोग उपयोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जाएगा।
इनके जज्बे को सलाम
जान जोखिम में डालकर कोरोना संदिग्धों की जांच व इलाज में जुटे डाक्टर प्रकाश खुंटे और स्टाफ नर्स रत्ना निषाद, रितु देशमुख, लीना, अर्चना नंद, अहिल्या व एस मार्टिन शामिल रहीं। इसके अलावा चतुर्थ वर्ग में रमला कन्नौजे सोहन, हेमंत ठाकुर व अश्वनी यादव शामिल रहे। इन्होंने सुबह-शाम और रात में अलग-अलग शिफ्ट में कोरोना संदिग्धों की सेवा में अपने परिवार से दूर रहते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल पेंड्री में सेवा दिए। ये भी हमारे जिले के कोरोना वारियर्स हैं, जो परिवार से दूर रहते हुए जान जोखिम में डालकर कोरोना को हराने में अपनी अहम भूमिका निभाएं हैं।
सीएमएचओ डॉ. मिथलेश चौधरी ने बताया कि संदिग्धों की जांच व इलाज में रहे डाक्टर, स्टाफ नर्स और चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों को ऐहतियातन १५ दिनों के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल बसंतपुर में क्वारेंटाइन पर रखा जाएगा। इसके बाद वे १५ दिन होम आइसोलेट पर रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो