पोस्टमार्टम के लिए नहीं पहुंचे डॉक्टर, ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कर किया प्रदर्शन

मोहला का मामला, मंगलवार को बाइक से गिर कर दो युवकों की हुई थी मौत

By: Nakul Sinha

Published: 23 May 2018, 09:31 PM IST

राजनांदगांव. मोहला में बुधवार को मृत युवकों के पोस्टमार्टम करने काफी देर तक इंतजार के बाद भी डॉक्टरों के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाइश देकर सड़क खाली कराया। इस दौरान मेन सड़क पर करीब आदे घंटे तक जाम लगा रहा।

गौरतलब है कि मंगलवार शाम को मोहला थाना क्षेत्र के मोहभट्ठा व बांधाटोला के बीच स्थित पुल से टकराने पर देवरसूर निवासी 19 वर्षीय खीरज कुमार पिता तोरण कुरटिया और 20 वर्षीय चिरंजीव पिता यादो राम की मौके पर ही मौत हो गई थी। शाम होने की वजह से दोनों के शव को मोहला स्थित मरचुरी में रखवाया गया था। बुधवार सुबह मृतकों का पोस्टमार्टम करने ग्रामीण मोहला अस्पताल पहुंचे थे।

12 बजे तक नहीं पहुंचे थे डाक्टर
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार 12 बजे तक पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर मौके पर नहीं पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीण आक्रोशित हो गए और दोनों मृतक के शव को मालवाहक में भर कर मेन रोड में प्रदर्शन करने पहुंच गए। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। आनन-फानन में मोहला पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाइश देकर सड़क को खाली कराया।

टीआई मोहला ने कहा कि राजेन्द्र दीवान मृतक युवकों के पोस्टमार्टम में देरी होने के कारण ग्रामीण शव को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे। समझाइश देकर प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटाया गया।

बाइक सवार को हाइवा ने ठोका, युवक गंभीर, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
बुधवार शाम साढ़े 6 बजे ठेलकाडीह के पास पचपेढ़ी गांव में हाइवा ने बाइक सवार युवक को अपने चपेट में ले लिया। घटना में युवक को गंभीर चोटे आई है। इलाज के लिए घायल युवक को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। वहीं घटना के बाद हाइवा भी पलट गई। हादसे के बाद आक्रोशि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी देने के एक से डेढ़ घंटा बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी।

मिली जानकारी के अनुसार विनायक कंट्रक्शन का हाइवा क्रमांक सीजी 07 बीडी 0545 के चालक ने पचपेढ़ी निवासी विक्की यादव पिता रामसिंग को चपेट में ले लिया। घटना में विक्की को गंभीर चोटे आई है। ग्रामीणों द्वारा घायल युवक को तत्काल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। वहीं घटना के बाद तेज रफ्तार हाइवा भी पलट गई है। घटना से नाराज ग्रामीण सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करते रहे।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned