मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एंटी रैबिज नहीं डाग बाइट के मरीजों को लौटा रहे डाक्टर

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एंटी रैबिज नहीं डाग बाइट के मरीजों को लौटा रहे डाक्टर
अव्यवस्था... लगातार शिकायत होने के बाद भी सुविधाएं नहीं मिल पा रही।

Nakul Ram Sinha | Updated: 12 Oct 2019, 11:08:51 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

मरीजों को हो परेशानी

राजनांदगांव. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जरूरी जांच व दवाई नहीं होने के कारण मरीजों को भटकना पड़ रहा है। उपचार की आस में अस्पताल पहुंच रहे लोगों को मजबूरन निजी अस्पतालों में इलाज कराना पड़ रहा है। लगातार शिकायत के बाद भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रहा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस के निर्देश व आश्वासन के बाद व्यवस्था सुधरने की उम्मीद थी, लेकिन वह भी कोरा आश्वासन ही साबित हुआ। प्रबंधन महज खानापूर्ति में लगा हुआ है।

सीबीसी जांच पखवाड़े भर से बंद
जानकारी अनुसार अस्पताल में सीबीसी जांच पखवाड़े भर से बंद है। इसके अलावा एंटी रैबिज डोज भी उपलब्ध नहीं है। इस वजह से इससे संबंधित मरीजों को अस्पताल से मायूष होकर लौटना पड़ रहा है। सीबीसी जांच के लिए आधुनिक मशीन है, लेकिन इसकी जांच के लिए केमिकल नहीं होने के कारण जांच नहीं हो पा रही है। जबकि डाक्टर हर तीसरे मरीज को सीबीसी जांच के लिए लिखते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned