scriptडोंगरगढ़ शहर फिर कंटेनमेंट जोन घोषित, मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज … | Dongargarh City again declared as Containment Zone, found four new | Patrika News
राजनंदगांव

डोंगरगढ़ शहर फिर कंटेनमेंट जोन घोषित, मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज …

अधिकतर बाहर से आए मजदूरों ने बढ़ाई धर्म नगरी की मुसीबतें

राजनंदगांवJul 09, 2020 / 07:29 am

Nitin Dongre

Dongargarh City again declared as Containment Zone, found four new Corona positive patients ...

डोंगरगढ़ शहर फिर कंटेनमेंट जोन घोषित, मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज …

डोंगरगढ़. नगर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार एक माह तक कंटेनमेंट जोन का दंश झेल चुकी माई की नगरी को पुन: चार मरीज मिलते ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोंगरगढ़ शहर में चार कोरोनावायरस पॉजिटिव प्रकरण पाए गए हैं जिसमें नगर के वार्ड नं. 5 रेल्वे कालोनी से है जो शिवनी से आये थे है और रेलकर्मचारी है, वार्ड नं. 11 रणचंडी मंदिर के पास जो मुंबई से आये थे और मजदुरी करते थे इसी तरह वार्ड 20 में मप्र से लैटे पती पत्नी है इस तरह डोगरगढ नगरपालिका क्षेत्र में कुल चार करोना के मरीज मिले है जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टी खंड चिकित्सा अधिकारी एक्का ने की है इस प्रकार जिलाधीश ने आज डोंगरगढ़ नगर पालिका क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।
कंटेनमेंट जोन में होगी यह कार्रवाई

कंटेंटमेंट जोन क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें व अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे प्रभारी अधिकारी कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति उचित दर पर कराएंगे। कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा तथा कोई भी व्यक्ति तालाब में नहीं नहाएगा मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी एवं निर्देशानुसार सैंपल जांच हेतु लिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। कम्युनिटी सर्विसेस टीम द्वारा पॉजिटिव प्रकरण के वर्तमान निवास स्थल से चारों दिशा में 50-50 घरों का एक्टिव सर्विस सर्विलेंस कर सर्दी खांसी बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ वाले व्यक्तियों की सूची मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दी जाएगी इसके लिए तहसीलदार अविनाश ठाकुर को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
दी गई जिम्मेदारी

जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कचलामे में को खंड स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष में व्यवस्थापक की जिम्मेदारी दी गई है तथा पालिका अधिकारी हेमशंकर देशलहरा को प्रवेश एवं निकास क्षेत्र की सैनिटाइजिंग व्यवस्था एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिलाधीश ने दी है।
यहां मिले नये मरीज

डोंगरगढ़ के महावीरपारा रंचंडी मंदिर के पास वार्ड 11, रेल्वे कालोनी, घुरवाटोला में पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके कारण पाए गए मरीजों के निवास स्थान के चारों ओर 200 मीटर के क्षेत्र को शील कर दिया गया है।

Home / Rajnandgaon / डोंगरगढ़ शहर फिर कंटेनमेंट जोन घोषित, मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो