script

पति और सास-सासुर देते थे कम दहेज लाने का ताना, मारपीट से तंग आकर महिला ने उठा लिया आत्मघाती कदम

locationराजनंदगांवPublished: Oct 14, 2019 04:18:37 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

दहेज प्रताडऩ से तंग आकर राजनांदगांव में विवाहित ने जहर खा लिया था। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पुलिस और परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई की है।

पति और सास-सासुर देते थे कम दहेज लाने का ताना, मारपीट से तंग आकर महिला ने उठा लिया आत्मघाती कदम

पति और सास-सासुर देते थे कम दहेज लाने का ताना, मारपीट से तंग आकर महिला ने उठा लिया आत्मघाती कदम

राजनांदगांव. दहेज प्रताडऩा (Dowry Case in Rajnandgaon) पर जहर सेवन करने से एक महिला की मौत (Suicide in Rajnandgaon) हो गई थी। पुलिस महिला के परिजनों की शिकायत पर उसके पति व अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। विवेचना में आरोप सही पाए जाने पर आरोपी पति को पुलिस (Rajnandgaon police) ने धारा धारा 498, 304 बी,34 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तर कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।
Read more: नाबालिग लड़की को किडनैप करके महाराष्ट्र ले गया सिरफिरा आशिक, जब पुलिस पहुंची तो उड़ गए होश

पति और सास-ससुर देेते थे कम दहेज लाने का ताना
मृतिका धनेश्वरी देवांगन की शादी वेद प्रकाश देवांगन उम्र 30 साल, साकिन इंदिरानगर वार्ड नंबर 40 राजनांदगांव के साथ साल 2014 में हुई थी। शादी के बाद मृतिका अपने ससुराल में रहती थी। मृतिका का पति वेद प्रकाश मतस्य विभाग बेमेतरा में चपरासी के पद पर पदस्थ है। शादी के 1 साल बाद मृतिका धनेश्वरी अपने पति वेदप्रकाश देवांगन के साथ बेमेतरा नयापारा में रहती थी। इस दौरान मृतिका का पति वेदप्रकाश, सास-ससुर एवं जेठ-जेठानी मृतिका धनेश्वरी देवांगन को शादी में दहेज कम लाने की बात को लेकर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करते थे।
Read more: शर्मसार हुआ जिला: 33 नाबालिग व 21 महिलाओं के साथ हैवानियत, सिर्फ एक दोषी को मिली फांसी ….

खा लिया जहर
रोज-रोज के ताने से तंग आ कर धनेश्वरी ने 3 अप्रैल 2019 को बेमेतरा स्थित अपने निवास में जहर का सेवन कर लिया था। धनेश्वरी को ईलाज के लिए जिला अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान धनेश्वरी ने 4 अप्रैल को दम तोड़ दिया। इस मामले में आरोपी पति वेद प्रकाश को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो