scriptDowry harassment in Rajnandgaon, accused husband arrested | हर दिन रात में जानवरों की तरह पीटता था पति, सास देती दहेज कम लाने की ताने, परेशान नवविवाहिता ने किया आत्महत्या | Patrika News

हर दिन रात में जानवरों की तरह पीटता था पति, सास देती दहेज कम लाने की ताने, परेशान नवविवाहिता ने किया आत्महत्या

दहेज प्रताडऩा से तंग आ कर एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी तेल उड़ेल कर आत्महत्या की कोशिश की थी। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस ने मृतक महिला के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है।

राजनंदगांव

Published: January 05, 2022 03:25:13 pm

राजनांदगांव/ठेलकाडीह. ससुरालियों के दहेज प्रताडऩा से तंग आकर महिला की खुदकुशी के बाद पुलिस ने मृतक के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है। ठेलकाडीह चौकी के ग्राम भरदाखुर्द में कुछ दिनों पहले दहेज प्रताडऩा से तंग आ कर एक महिला ने अपने ऊपर मिट्टी तेल उड़ेल कर आत्महत्या की कोशिश की थी। महिला को गंभीर अवस्था में रायपुर के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी। पुलिस शिकायत पर मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी थी। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस ने मृतक महिला के पति और सास को गिरफ्तार कर लिया है।
हर दिन रात में जानवरों की तरह पीटता था पति, सास देती दहेज कम लाने की ताने, परेशान नवविवाहिता ने खुद किया आग के हवाले
हर दिन रात में जानवरों की तरह पीटता था पति, सास देती दहेज कम लाने की ताने, परेशान नवविवाहिता ने खुद किया आग के हवाले
दहेज में कम सामान लाई बोलकर करते थे प्रताडि़त
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विवाहिता रूखमणी उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम भरदाखुर्द की शादी 10 मई 2021 को संदीप वर्मा पिता दीनाराम वर्मा निवासी भरदाखुर्द के साथ सामाजिक रीति रिवाज के साथ हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद ही मृतिका का पति संदीप वर्मा एवं सास उषा बाई उसे दहेज में कम सामान लाई है, कहकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते थे। रोज-रोज महिला को तानें देते थे। जिससे वह मानसिक और शरीरिक रूप से परेशान रहती थी।
आत्महत्या के एक दिन पहले पति ने किया था मारपीट
20 नवम्बर 2021 की रात्रि में भी पति संदीप वर्मा ने हमेशा की तरह मृतिका रूखमणी वर्मा के सीने, पेट में हाथ-मुक्का एवं लात से मारपीट किया था। जिसके प्रताडऩा के कारण रुखमणी ने 21 नवम्बर 2021 को स्वयं के ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगाकर लिया था। नवविवाहिता को गंभीर हालत में उपचार के लिए मेडिकल कालेज अस्पताल राजनांदगांव में भर्ती कराया गया। हालत बिगडऩे के बाद महिला का उपचार डीकेएस अस्पताल रायपुर में चल रहा था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।
दोनों गिरफ्तार,न्यायिक हिरासत में भेजे गए
पुलिस ने दहेज प्रताडऩा के संबंध में मृत महिला और उसके मायके पक्ष से पूछताछ की थी। इस दौरान पूछताछ के के बाद महिला के पति संदीप और सास उषा बाई द्वारा उसे प्रताडि़त करने का खुलासा हुआ। पुलिस ने महिला के आत्महत्या मामले में पति संदीप और सास उषा को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ धारा 498 (ए), 304 (बी), 201, 34 भादवि का अपराध दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासहनीट्रैप गैंग ने पुलिसकर्मियों को एसीबी के ट्रैप में फंसाया !सरपंच ने वीडीओ के साथ मिलकर किया कांड, दोनों गिरफ्तारदेश के सबसे लंबे व्यक्ति सपा में शामिल, गिनीज बुक में दर्ज है 8 फुट 2 इंच के धर्मेंद्र प्रताप सिंह का नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.