दिखा नाटकीय घटनाक्रम, जोगी कांग्रेस से कांग्रेस में आई और अध्यक्ष बन गई नीना ...

नीना ताम्रकार अध्यक्ष और महोबिया बने उपाध्यक्ष

छुईखदान. नगर पंचायत में कांग्रेस ने अपना कब्जा कर लिया है। छुईखदान नगर पंचायत में जोगी कांग्रेस को किंगमेकर माना जा रहा था लेकिन चुनाव के ठीक पहले नाटकीय घटनाक्रम हुआ और जोगी कांग्रेस के जनपद सदस्यों ने कांग्रेस प्रवेश कर लिया। इसके बाद कांग्रेस ने जोगी कांगे्रस की सदस्य को अपना अध्यक्ष उम्मीदवार बनाया और कांग्रेस ने एक तरफा जीत हासिल कर ली। छुईखदान जनपद पंचायत में कांग्रेस की नीना विनोद ताम्रकार अध्यक्ष बनी हैं और उपाध्यक्ष ललित महोबिया निर्वाचित हुए हैं।

जनपद पंचायत छुईखदान में जोगी कांग्रेस के नवनिर्वाचित जनपद सदस्यों ने प्रदेश कांग्रेस की सहमति बाद छुईखदान गंडई के ब्लॉक अध्यक्ष संजय महोबिया, साकेत दुबे एवं जनपद चुनाव के पर्यवेक्षक राजेश यादव के समक्ष कांग्रेस प्रवेश किया। तत्पश्चात जोगी कांग्रेस से कांग्रेस में आई नीना विनोद ताम्रकार को जनपद अध्यक्ष का अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी बनाया गया।

छुईखदान जनपद में कांग्रेस का कब्जा

छुईखदान जनपद पंचायत में कांग्रेस की नीना विनोद ताम्रकार अध्यक्ष बनी हैं और उपाध्यक्ष ललित महोबिया निर्वाचित हुए हैं। यहां जोगी कांगे्रस की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जा रही थी और जोगी कांग्रेस के सभी सदस्य चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद कांग्रेस में शामिल हुई नीना ताम्रकार को कांग्रेस का अधिकृत प्रत्याशी बनाया गया। नीना ने 25 में 20 वोट हासिल किए। भाजपा की चंद्रकला ठाकरे को 5 वोट मिले। उपाध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के ललित महोबिया ने 19 वोट हासिल कर भाजपा की मनीषा चतुर्वेदी को 14 मतों से पराजित किया है।

सुबह से सक्रिय थे नेता

सबेरे से ही दोनों पार्टी के नेता सक्रिय नजर आए। जनपद पंचायत के सामने भाजपा के पूर्व विधायक कोमल जंघेल, मंडल अध्यक्ष प्रेमनारायण चंद्राकर, पूर्व मंडल अध्यक्ष अरविन्द शर्मा की सक्रियता देखने को मिली। कम सदस्य होने के बावजूद कोमल जंघेल ने हार नही मानी और भाजपा का प्रत्याशी चुनाव में उतारा। वहीं कांग्रेस ने भी अधिक सदस्य होने के बावजूद सक्रिय रूप से कार्य किया। चुनाव जीतने के पश्चात कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जयस्तंभ चौक पर आतिशबाजी की और एक दूसरे को बधाई देते हुए गुलाल लगाकर मिठाई खिलाई।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned