scriptआर्थिक तंगी के चलते बस मुंशी ने 35 साल से कर रहे कार्य को बदला, घर में खोला होटल | Due to financial constraints, the bus scribe changed the work he was d | Patrika News

आर्थिक तंगी के चलते बस मुंशी ने 35 साल से कर रहे कार्य को बदला, घर में खोला होटल

locationराजनंदगांवPublished: Jun 02, 2020 06:24:17 am

Submitted by:

Nakul Sinha

लॉकडाउन में हुआ था काम बंद, परिवार चलाने बदला व्यवसाय

 Due to financial constraints, the bus scribe changed the work he was doing for 35 years, opened the hotel at home

लॉकडाउन में हुआ था काम बंद, परिवार चलाने बदला व्यवसाय

राजनांदगांव / छुईखदान. नगर में लॉकडाउन के कारण लोग बहोत परेशान है। लोगों की रोजी रोटी पे बन आई है। लॉक डॉउन में दो महीने से ज्यादा समय हो गया कुछ लोगों का तो व्यवसाय आज भी चालू नहीं हुआ, कुछ लोगों का पुराना व्यसाय बंद हो गया। इसी कड़ी में नगर के बहुत ही चर्चित सूरज यादव ने जब से होश संभाला था तबसे बस का मुंशी के रूप में काम कर रहा था लेकिन लॉक डाउन लगने के कारण बसे बंद हो गई और एक दो दिन के लिए नहीं बल्कि लगातार दो महीने तक जिसके चलते यादव की रोजी रोटी पे बन आई। उसे अपने साथ साथ परिवार की चिंता सताने लगी।
यादव के व्यवहार के चलते होटल चल पड़ा
परिवार चलाने यादव ने नया व्यवसाय करने की ठानी और अपने गांव श्यामपुर में घर पर ही होटल खोल लिया। होटल खोलने से लेकर चलाने में परिवार वालों ने पूरा सहयोग किया। आज यादव होटल में अच्छी बिक्री कर लेता है। गांव में एक भी होटल नही होने के कारण दुकान अच्छा चलता है। यादव मुंशी रहने के आलावा समय निकालकर रामायण जश गाने भी जाते है जिससे उनका परिचय अधिकतर लोगों के साथ है। यादव का व्यवहार बहुत अच्छा है जिसके चलते छुईखदान नगर के लोग भी उनके गांव में जाकर उनके पास से समान खरीदते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो