scriptलॉकडाउन के दौरान, गरीब ग्रामीणों के सहयोग के लिए समाजसेवियों ने बढ़ाया हाथ | During the lockdown, social workers extended a hand to support the poo | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान, गरीब ग्रामीणों के सहयोग के लिए समाजसेवियों ने बढ़ाया हाथ

locationराजनंदगांवPublished: Apr 09, 2020 03:59:34 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

टाइगर क्लब द्वारा गांवों में बांटी जीवन उपयोगी सामग्री

During the lockdown, social workers extended a hand to support the poor villagers

टाइगर क्लब द्वारा गांवों में बांटी जीवन उपयोगी सामग्री

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. ग्राम पंचायत छीपा में टाइगर क्लब ने 65 परिवारों को राशन, सब्जी, चाय सहित अन्य सामग्री का वितरण किया। गरीब परिवारों को आर्थिक रूप से राहत राशि भी दी गई। ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस के साथ सामुदायिक मंच प्रांगण में एकत्र किया गया। क्लब के अध्यक्ष अजय जैन व संजय झा ने कोरोना से बचने के उपाय के बारे में ग्रामीणों से चर्चा की। शिक्षक दानेश्वर लिल्हारे, ओंकार लिल्हारे ने भी संबोधित किया व ग्रामीणों से घर पर ही रहने की अपील की। इस अवसर पर क्लब के जयराम साहू, आकाश लोढा, रामाकांत साहू, रफीक, अमीन, बीलुभाई, कौशल श्रीवास, भुनेश्वर साहू, दीनू साहू, तुमन तारकेश्वर, जावेद उपस्थित थे।
उठाया जरूरतमंदों को राशन सब्जी देने का बीड़ा
सामाजिक, धार्मिक, युवा और मानव सेवा के लिए संकल्पित टाइगर क्लब के द्वारा 21 दिन से भारत बंद होने के कारण रोज कमाने और परिवार का पालन पोषण करते थे उनके यहाँ आर्थिक संकट खड़ा हो गया उसेे ध्यान में रखते हुए टाइगर क्लब के नेतृत्व में ग्राम पंचायत तुमड़ीबोड, कोपेडीह, आलीखंूटा आरगांव, भानपुरी, खपरी, बोदेला, मुंदगाव, नाथुनवागांव, मुसरा, छिपा में राशन सामग्री वितरण किया गया।
अब तक १७८० लोगों को बांट चुके हैं राहत सामाग्री
अजय जैन ने क्लब के बारे में बताया कि अभी तक क्लब के द्वारा 1780 लोगों को चावल, तेल, अरहर दाल, नमक, हल्दी मिर्ची, आलू, प्याज, साबून, शक्कर, बिस्किट, टमाटर, गोभी, मिर्ची दिया गया। अजय जैन ने बताया कि हर ग्राम पंचायतों से सरपंच के माध्यम से विकलांग, निराश्रित, विधवा और आर्थिक रूप से जो कमजोर लोग है उनका लिस्ट लिया जाता है फिर सरपंचों को बता दिया जाता है कि आज आपके यहां राहत सामग्री वितरण किया जाएगा। टाइगर क्लब का उद्देश्य मानव, पशु-पक्षियों की सेवा ही है। क्लब सरकार के योजना का लाभ नही लेता। अजय जैन आगे बताया कि क्लब संकट की घड़ी में जरूरतमंद और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के सेवा में कंधे से कंधे मिलाकर सहयोग के खड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो