अंडी में हुआ पट्टा वितरण और प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का हुआ सम्मान

सरकार की योजना अंतिम व्यक्ति के लिए: रवि

By: Nakul Sinha

Published: 24 Jul 2018, 11:24 AM IST

राजनांदगांव / कलकसा. डोंगरगांव विधानसभा के ग्राम पंचायत अंडी में मुख्यमंत्री पट्टा वितरण और आवास योजना के हितग्राहियों का सम्मान समारोह रखा गया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि जनपद के सभापति रवि अग्रवाल, जनपद सदस्य मनोज नेताम, युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रशांत कोड़ापे, सरपंच मोहनी नेतराम मंडावी, ग्राम पटेल कृष्ण कुमार पटेल बतौर अतिथि उपस्तिथ थे।

१५४ हितग्राहियों को मिला पट्टा
गांव के 154 हितग्राहियों को राजस्व पटवारी मशराम के सर्वे पश्चात वितरण किया गया। इस अवसर पर रवि अग्रवाल ने हितग्राहियो को संबोधित करते हुए कहा कि छतीसगढ़ सरकार के द्वारा जो योजना चलाई जा रही है वो गांव के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के दृष्टिकोण से उनके जीवन स्तर को सुदृढ़ बनाने के लिए ही चलाया जा रहा है। पिछले 10 वर्षो में अंडी में जो विकास कार्य हुए उसका श्रेय प्रदेश के मुखिया डॉ.रमन सिंह की सोच का ही परिणाम है।

ग्रामीणों की समस्याओं का हुआ समाधान
कायक्रम में हितग्राही मंगलिन बाई ने घर में विद्युत कनेक्शन नही होने की बात की। इस पर रवि अग्रवाल ने तत्काल विद्युत मंडल के जेई सोनी को शौभाग्य योजना अंतर्गत हितग्राही का फार्म भर विद्युत कनेक्शन देने के लिए दूरभाष से अवगत कराया। कुछ हितग्राहियो ने राशन कार्ड संबंधित परेशानी बताया उस पर सचिव को जनपद में उनका फार्म जमा करने का निर्देश दिया। रवि अग्रवाल ने अंडी में पट्टा वितरण और प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का सम्मान किया गया।

ग्रामीण रहे बड़ी संख्या में उपस्थित
कार्यक्रम में मनोज नेताम, प्रशांत कोड़ापे और मोहनी मंडावी ने भी हितग्राहियों को संबोधित किया और आवास योजना से बने नए मकान के लिये हर हितग्राही को माँ बम्लेश्वरी का तैल चित्र दिया गया। कार्यक्रम में युवा नेता जसबीर चौहान, नेतराम मंडावी, पटवारी मसराम और ग्राम के शिक्षक हरीश साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। इस अवसर पर पट्टे के उपयोग की भी जानकारी दी गई।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned