scriptएकचंदन नाला का पुल बारिश में बहा, ब्लॉक मुख्यालय से नक्सल प्रभावित क्षेत्र औंधी का संपर्क टूटा … | Ek Chandan Nala bridge shed in rain, contact with block headquarters | Patrika News

एकचंदन नाला का पुल बारिश में बहा, ब्लॉक मुख्यालय से नक्सल प्रभावित क्षेत्र औंधी का संपर्क टूटा …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 22, 2020 09:00:49 am

Submitted by:

Nitin Dongre

लगातार हो रही बारिश के कारण निर्माणधीन चंदन नाला पानी की तेज बहाव में बह गया जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गई है। नाले के उस पार क्षेत्र के 40 गांवों की बसाहट है, जो अब पूरी तरह पुल के बह जाने से उन गांवों तक का संपर्क टूट गया है।

Ek Chandan Nala bridge shed in rain, contact with block headquarters from Naxal affected area Aundhi breaks ...

एकचंदन नाला का पुल बारिश में बहा, ब्लॉक मुख्यालय से नक्सल प्रभावित क्षेत्र औंधी का संपर्क टूटा …

औधी. मानपुर से औंधी जाने वाला मार्ग क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण निर्माणधीन चंदन नाला पानी की तेज बहाव में बह गया जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गई है। वहीं सालभर से ज्यादा नाला निर्माण को लेकर क्षेत्र के लोग काफी परेशान थे, जैसे ही निर्माण कार्य आरंभ हुआ पानी की धार से बह गया। क्षेत्र के बाशिंदे लगातार जिम्मेदारों से मार्ग पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे। नाले के उस पार क्षेत्र के 40 गांवों की बसाहट है, जो अब पूरी तरह पुल के बह जाने से उन गांवों तक का संपर्क टूट गया है।
नाला बन गई आफत

कोहका से औंधी तक बनने वाली सड़क पर क्षेत्र के लोगों ने जल्द बन जाने आस लगाए थे, पर आज भी अधूरा पड़ा है, जिससे आवाजाही करने में काफी दिक्कत हो रही है। वहीं चंदन नाला के निर्माणाधीन पुल के बह जाने से लोगों को और भी ज्यादा परेशानी हो रही है और इस पार से उस पार जाने के लिए ग्रामीणों को 50 रुपए देना पड़ रहा है। ज्ञात हो कि चंदन नाला में पानी भरे होने के कारण लोगों को इस पार से उस पार अपने मोटर साइकिल को पार कराने 50 रुपए देने पड़ रहे और जान जोखिम में डाल खुद नाला पार कर रहे है। चंदन नाला निर्माण से लोगों ने यही सोचा था कि अब बड़ी राहत मिल सकती है, पर अब नाला सबसे बड़ी आफत बन गई है।
ब्लाक मुख्यालय से संपर्क टूटा

पुल के आधे अधूरे निर्माण का खामियाजा क्षेत्र के ग्रामीण भुगत रहे हैं। औंधी के ग्रामीणों ने बताया कि बारिश होते ही आवाजाही मुश्किल हो रही है। औंधी और कोहका के बीच चंदन नाला पुलिया निर्माण को अधूरा छोड़ दिया है। बारिश होते ही पहाड़ी का पानी सीधे नाले में आ रहा है। इससे आवाजाही बंद करनी पड़ती है। इस चक्कर में क्षेत्र के ग्रामीणों को ब्लाक मुख्यालय तक पहुंचने या इमजेंसी स्वास्थ सुविधा के लिए जिला अस्पताल तक पहुंचने में दिक्कत आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो