बड़े भाई की शराब की लत से था छोटा परेशान, मामूली विवाद के बाद हो गई मौत ...

पड़ोसियों के सहयोग से दफन तो कर दिया, फिर पुलिस ने कब्र खुदवा किया पोस्टमार्टम

By: Nitin Dongre

Published: 10 May 2020, 06:17 AM IST

डोंगरगढ़. विकासखंड के समीपस्थ ग्राम कन्हारगांव में दो सगे भाइयों में खाना खाने को लेकर विवाद विवाद हुआ आपसी धक्का-मुक्की के बाद छोटे भाई ने बड़े भाई को पास में रखे डंडे से कनपटी पर ताबड़तोड़ वार कर दिया जिससे वह बेहोश हो गया। बेहोस होने पर घरवालों ने सोचा कि गेंदसिंह नशे पर है थोड़ी देर में ठीक हो जाएगा और घर में सब शांत हो गए किंतु घंटे भर बाद पता चला कि उसने दम तोड़ दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक गेंदसिंह पटेल पिता बिहारी लाल पटेल आदतन शराब पीने का आदी था आए दिन वह शराब पीकर घर में हुल्लड़बाजी करता था किंतु लॉकडाउन होने के चलते बीते कई दिनों से शराब नहीं मिलने के कारण वह शांत तो था किंतु शराब दुकान खुलने के चलते फिर से शराब की सप्लाई चालू हो गई और वह नशे की हालत में घर आने लगा बड़े भाई होने के चलते जैसे-तैसे सीताराम पटेल उसे झेलता था।

खाना खाने को लेकर हुआ विवाद

रोजमर्रा की तरह गुरूवार को भी गेंदसिंह पटेल नशे की हालत में घर आया और दोनों भाइयों के बीच में खाना खाने को लेकर विवाद हो गया है। इसी बीच दोनों के बीच में धक्का-मुक्की हुई और छोटे भाई सीताराम पटेल ने पास में रखे डंडे से बड़े भाई के सिर के नीचे ताबड़तोड़ वार कर दिये जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा। उसने सोचा थोड़ी देर में भाई ठीक हो जाएगा लेकिन घंटे बाद पता चला कि गेंदसिंह ने दम तोड़ दिया।

दफनाई लाश को निकलवाकर कराया पोस्टमार्टम

सुबह होने पर पड़ोसियों की मदद से उसका कफन दफन कर दिया गया। पूछने पर कहा गया कि वह शराब का आदी था और ज्यादा नशा होने के चलते उसने दम तोड़ दिया लेकिन यह बात गांव वालों को हजम नहीं हुई और इसकी शिकायत पुलिस को की गई जिस पर अनुविभागीय अधिकारी से परमिशन लेकर तहसीलदार की उपस्थिति में टीआई ने दफनाए हुई लाश को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम किया तो पता चला कि सिर के पीछे किसी भारी चीज से वार करने के चलते मृत्यु हुई है। पुलिस ने अपराधी छोटे भाई सीताराम पटेल के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर सीताराम पटेल को गिरफ्तार कर लिया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned