जोंधरा क्षेत्र में चुनाव में दिखा उत्साह, बुर्जुगों, युवाओं व महिलाओं ने किया मतदान

लोकतंत्र का पर्व

By: Nakul Sinha

Published: 15 Nov 2018, 11:40 AM IST

राजनांदगांव / जोंधरा. 12 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में क्षेत्र मतदाताओं में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिला क्षेत्र के ग्राम जोंधरा, गुण्डरदेही, गिदर्री, संबलपुर, उमरवाही, बरबसपुर, धोबनी, जवानटोला, बडग़ांव, गोडलवाही, चिखलामटिया, आमाकट्टा, साल्हेटोला, मासुलकसा, बावली कारूटोला, करमरी, रतनभाट, अरजकुण्ड, कलडबरी, जामनारा बकायदा मतदान त्यौहार रखा गया पर क्षेत्र के ग्राम गिदर्री व चांदिया में त्यौहार नहीं रखा गया।

ग्रामीणों ने दिखाई तत्परता
मतदाता मतदान कर अपने काम में व्यस्त दिखे, प्रतिनिधि ने घूम-घूमकर इस अवसर पर मतदाताओं के चित्र अपने कैमरे में कैद किये जिससे पता चलता है कि लोकतंत्र का यह पर्व भारतीय लोकतंत्र में कितना महत्वपूर्ण है। खुज्जी ग्राम पंचायत की सरपंच शशि प्रभा पंसारी ने भी वोट डालकर बाहर निकलकर लोगों को मतदान का निशान दिखाते मतदान के लिए प्रेरित की। ग्राम संबलपुर में बुर्जुगों में भी मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। वहीं ग्राम जोंधरा में भी ग्रामीण जोश के साथ मतदान करते नजर आए।

महिला स्पेशल बुथ में पहली महिला को किया सम्मानित
डोंगरगढ़. महिलाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पहली बार प्रशासन ने महिला मतदाता केन्द्र,संगवारी बूथ बनाया था। स्थानीय शासकीय उच्चतर बालक शाला में बने इस मतदाता केन्द्रो को विशेषरूप से बलुन, केलापत्र, आम्रपत्र, तोरण व फूलों से सजाया गया था। साथ ही महिलाओं के साथ आये छोटे बच्चों के लिए झुले तथा फिसल पट्टी सहित अन्य मनोरंजन के साधन मुहैया कराया गया था जो लोगो के बीच आकर्षण का केन्द्र व चर्चा का विषय बना रहा। मतदान केन्द्र क्र. 150 इस बुथ में पहुचने वाली पहली महिला मतदाता कांताबाई गड़े सब्जी बेचने वाली के साथ अन्य पांच महिला मतदाता को गुलाल लगाकर स्वागत किया गया तथा मतदान कर के निकलने पर श्रीफल भेंट कर धन्यवाद पत्र देकर विदा किया गया। ग्राम संबलपुर में बुर्जुगों में भी मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। वहीं ग्राम जोंधरा में भी ग्रामीण जोश के साथ मतदान करते नजर आए।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned