पंचायतों के लाखों रूपएके बिजली बिल बाकी, अछोली पंचायत के काटे गए विद्युत कनेक्शन

डोंगरगढ़ ब्लॉक में 4.50 करोड़ रूपए का बकाया बिल

By: Nakul Sinha

Published: 01 Mar 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. विकासखंड के ग्राम पंचायत अछोली के रोड लाईट एवं नल कनेक्शन के 15 लाख 60 हजार 308 रूपए बकाया होने से रोड लाईट के कनेक्शन काट दिए गए है। वहीं नल कनेक्शन के बिल पटाने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम भी दिया गया है। विद्युत विभाग से प्राप्त आंकड़े अनुसार नल बिल 11 लाख 70 हजार 80 रूपए एवं सड़क लाईट के 3 लाख 90 हजार 228 रूपए बिल बाकी है।

बिल राशि वसूली में जुटा विभाग
प्राप्त जानकारी अनुसार पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा आदेश जारी करते हुए पंचायतों को रोड लाईट एवं नल कनेक्शन के बिल को अप्रेल 2016 से छुट कर दिया गया था। किन्तु शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी मर्यादित रायपुर (छग) को पंचायतों के बिलों का भुगतान किया गया। अब विद्युत वितरण कंपनी द्वारा बिलों के वसूली में लापरवाही के लिए 14 मुख्य कार्यपालन अभियंताओं के वेतन रोकने की कार्यवाही करते हुए मुख्य कार्यपालन अभियंताओं एवं सहायक अभियंताओ को पंचायतों के बकाया बिल वसूली के लिए चेतावनी देते हुए कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं। ब्लॉक के मुख्य व सहायक कार्यपालन अभियंताओं ने बाकी डोंगरगढ़ ब्लॉक के जिन बिल बकाया है उन पंचायतों के कनेक्शन काटने शुरूवात अछोली पंचायत से किया।

डोंगरगढ़ ब्लॉक के पंचायतों में 4.50 करोड़ रूपए का बिल बकाया
प्राप्त जानकारी अनुसार डोंगरगढ़ ब्लॉक के पंचायतों के 4.50 करोड़ रूपए के बिल बकाया है। वहीं विद्युत विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही का पंचायतों को किसी भी प्रकार की सूचना भी नही है। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हमारे द्वारा सभी जनपद सीईओ को बिल जमा करने के लिए लेटर दे दिया गया है। वहीं उक्त मामले में जिला प्रशासन द्वारा कनेक्शन नही काटने के मौखिक आदेश पर विद्युत विभाग द्वारा उक्त कार्यवाही पर रोक लगा दिया गया है।

Nakul Sinha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned