scriptचोरी की बिजली से AC चलाते पकड़ाया भाजपा का बड़ा नेता, FIR दर्ज कराने आपस में भिड़े अधिकारी | Electricity Department CG, CG BJP Leader | Patrika News

चोरी की बिजली से AC चलाते पकड़ाया भाजपा का बड़ा नेता, FIR दर्ज कराने आपस में भिड़े अधिकारी

locationराजनंदगांवPublished: Jun 02, 2019 05:31:57 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

घुमका में छग राज्य बिजली वितरण कंपनी की विजलेंस टीम ने शुक्रवार को भाजपा नेता के घर दबिश देकर चोरी की बिजली से डेढ़ टन का एसी चलाते हुए रंगे हाथ पकड़ा।

patrika

चोरी की बिजली से एसी चलाते पकड़ाया भाजपा का बड़ा नेता, एफआईआर दर्ज कराने आपस में भिड़े अधिकारी

राजनांदगांव/भिलाई. जिले के ग्राम घुमका में छग राज्य बिजली वितरण कंपनी की विजलेंस टीम ने शुक्रवार को भाजपा नेता के घर दबिश देकर चोरी की बिजली से डेढ़ टन का एसी चलाते हुए रंगे हाथ पकड़ा। विजलेंस के अधिकारियों ने एसी के तार को जब्त कर प्रकरण बनाया, लेकिन एफआइआर दर्ज कराने को लेकर डिस्ट्रीब्यूशन और विजलेंस टीम आमने-सामने हो गई है। दोनों एक-दूसरे को एफआइआर दर्ज कराने के लिए अधिकृत बताते रहे आखिर में बिना रिपोर्ट दर्ज कराए अधिकारी लौट गए।
शुक्रवार को छग राज्य बिजली वितरण कंपनी राजनांदगांव विजलेंस की सहायक यंत्री सुनीता ध्रुव अपने दल के साथ भाजपा नेता प्रसाद शर्मा के घर दबिश दी। 1610 वॉट का एसी चोरी की बिजली से चलाते पकड़ा। चौकाने वाली बात यह है कि सहायक यंत्री ने कार्रवाई पंचनामा किया। विद्युत अधिनियम 2003 के तहत मामला सीएसपीडीसीएल को सौंप दिया।
राजनांदगांव सतर्कता वितरण कंपनी के कार्यपालन अभियंता एसआर गुर्जर ने बताया कि शुक्रवार को टीम ने दबिश देकर प्रकरण में पंचनामा किया। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अफसर संबंधित थाना में एफआइआर दर्ज कराएंगे। हमारा काम छापा मारना है। एफआइआर की जरूरत ही नहीं, विजलेंस सीधे न्यायालय में पुटअप कर सकते हैं। सीएसपीडीसीएल घुमका वितरण केंद्र के कार्यपालन अभियंता वीआरके मूर्ति का कहना है कि अब नियम में परिवर्तन हो गया है।
सतर्कता वितरण कंपनी के अफसर स्वयं केस को न्यायालय में पुटअप कर सकते हैं। एफआइआर की आवश्यकता नहीं होती। बिजली कंपनी के उच्च अधिकारियों और सड़क ठेकेदार की साठगांठ से 3 किलो वॉट गैर घरेलू कनेक्शन लिस्डिंग के लिया, लेकिन ठेकेदार ने किसान पर दबाव बनाकर उसके खेत में दो बोर कराया। चोरी की बिजली से पंप चलाकर टैंकर भरते थे। इसकी शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।
एसके ठाकुर, मुख्य अभियंता सतर्कता वितरण शाखा रायपुर ने बताया कि एफआइआर अभी तक क्यों नहीं कराई गई, इसकी जानकारी लूंगा। रही बात अन्य मामले की, जिसमें शिकायत हुई पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई, इसकी जांच कराई जाएगी।
छराविम तकनीकी संघ के पदाधिकारी ने उसी गांव में चार मामले की शिकायत की थी, लेकिन विजलेंस की टीम ने एक ही घर में दबिश दी। बाकी को छोड़ दिया। बिजली कंपनी
शिकायत करने वाले का नाम गोपनीय रखती है, लेकिन विजलेंस के अधिकारियों ने नाम सार्वजनिक कर दिया। इसके अलावा तकनीकी संघ ने 15 दिन में 25 चोरी पकड़वाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो