खाली पड़े रहे शहर के एटीएम लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

खाली पड़े रहे शहर के एटीएम लोगों को उठानी पड़ी परेशानी

Nakul Sinha | Publish: Sep, 08 2018 10:34:25 AM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

भारी पड़ा दो दिन का अवकाश

राजनांदगांव / खैरागढ़. शनिवार-रविवार छुट्टी तथा त्योहार होने के चलते शहर के एटीएम खाली हो गए। रविवार को शहर में एटीएम से राशि निकालने लोगों को मशक्कत करनी पड़ी। शहर में आधा दर्जन एटीएम होने के बाद भी अधिकांश में पैसा ही नही रहा। स्टेटबैंक के तीनों एटीएम का शटर रविवार को ही गिरा दिया गया। जिसके कारण लोगों को नगद राशि के लिए शहर में भटकना पड़ा। स्टेट बैंक के अलावा पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी, महाराष्ट बैंक के एटीएम भी नगद के अभाव में खाली हो गए। पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में राशि होने के कारण यहां रविवार और सोमवार को दोपहर तक लोगों की लंबी लाइन लगी रही।

त्योहार का रहा असर अवकाश पड़ा भारी
शनिवार से त्योहारी माहौल है। शनिवार को कमरछट पूजा के कारण अवकाश जैसा माहौल बना रहा। रविवार तथा सोमवार को जन्माष्ठमी का अवकाश लोगों को भारी पड़ गया। दो दिन बैंक बंद रहने से लोगों को नगद निकासी में परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्टेट बैंक के एटीएम रविवार को सुबह तक ही खाली हो गए। रविवार दिनभर लोग एटीएम का चक्कर लगाने भटकते रहे। रविवार शाम से स्टेट बैंक के एटीएम का शटर भी गिरा दिया गया। अवकाश के कारण नगद राशि एटीएम में जमा नही होने से दिक्कतें बढ़ गई। सोमवार को बैंक इसकी व्यवस्था में जुटा रहा लेकिन दोपहर बाद तक नगद राशि एटीएम में नही डाली गई थी।

सफाई कर्मचारी संघ ने रखी वेतन बढ़ाने की मांग
गंडई पंडरिया. छग स्कूल सफाई कर्मचारी संघ इकाई छुईखदान की आवश्यक बैठक ग्राम अतरिया रोड में रखी गई थी जिसमें ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक व हाईस्कूलों में कार्यरत लगभग 250 स्कूल सफाई कर्मचारी उपस्थित हुए। अंशकालीन से पुर्णकालिन कलक्टर दर पर वेतन एवं शासन द्वारा नियुक्ति आदेश प्रमुख मांग है। स्कूल सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति गत 2011 में किया गया है। शासन के द्वारा मानदेय के रूप में हम सभी को 2025 रुपये ही दिया जाता है। कम मानदेय में परिवार का भरण पोषण करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वेतन सही समय में एवं मानदेय नहीं बढ़ाने की दशा में कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। बैठक में अकलेश्वर साहू ब्लॉक अध्यक्ष, रामपाल यादव उपाध्यक्ष, धरमलाल मिर्चे सचिव सहित प्रवीण यादव रोहित पटेल, धनश्याम, राजू पाल, लोमेश देवांगन, दिनेश पटेल, कृष्ण राजपूत, गोपाल, राजू वर्मा, रामाधार पटेल सहित सभी सदस्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Ad Block is Banned