खेल मैदान में अतिक्रमण खिलाडिय़ों में पनप रहा रोष

Nakul Sinha

Publish: May, 18 2018 11:56:00 AM (IST)

Rajnandgaon, Chhattisgarh, India
खेल मैदान में अतिक्रमण खिलाडिय़ों में पनप रहा रोष

प्रशासन की अनदेखी

राजनांदगांव / गंडई पंडरिया. नगर का एक मात्र खेल मैदान इन दिनों अपनी बदकिस्मती का मार झेल रहा है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य बनते ही इस मैदान को मिनी स्टेडियम का स्वरूप दिया गया था और स्टेडियम में बाउण्ड्रीवाल सहित बैठने की व्यवस्था व अतिरिक्त कक्ष बनाया गया था।

मगर आज वो गंदगी और अतिक्रमण से इसका अस्तित्व खतरे में नजर आ रहा है। खिलाडिय़ों ने बताया कि इसी गंदगी और अतिक्रमण के बीच खेलने को मजबूर है। इसी मैदान पर अधिकतर टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है और हर रोज सुबह शाम नगर के युवा खेल प्रेमी गंदगी और बदबू के बीच खेलने को मजबूर है।

नगर युवा क्रिकेट टीम वाईबीपी के सदस्यों ने इस मैदान की दुर्दशा की जानकारी देते हुए बताया कि मैदान के बाउण्ड्रीवाल के किनारे-किनारे में आसपास के रहवासियों के द्वारा गाय-भैंस को रखा जाता है और गोबर कचरा भी मैदान के अंदर ही किया जाता है। साथ ही खुले में शौच के खुलेआम धज्जिया उड़ाते हुए मैदान के अंदर ही गंदगी की जाती है। वहीं आसपास में बन रहे घरों के मटेरियल को भी मैदान में ही रखा जा रहा है। मना करने पर गंदे लब्जो में बात करते है और लड़ाई झगड़ा में उतारू हो जाते है। ये स्थिति है नगर के इस मैदान की।

पुलिस भर्ती की तैयारी भी इसी मैदान पर
जानकारी के मुताबिक पुलिस भर्ती की तैयारी भी पढ़े लिखे बेरोजगार युवक-युवती भी इसी मैदान पर हर रोज सुबह दौड़ सहित लंबी कूद और अन्य प्रेक्टिस करते है। वहीं हाल ही में गंडई पुलिस द्वारा भी पुलिस भर्ती के लिए एक महीना तक यहां शिविर लगाया गया था।

कार्रवाई करेंगे
सीएमओ नगर पंचायत गंडई योगेश्वर उपाध्याय से चर्चा करने पर कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है, सफाई विभाग के कर्मचारियों को भेजकर आज ही सफाई करा देंगे और वार्डवासियों को जो मैदान में तरह- तरह के कचड़ा डालते है उसे समझाइस देंगे और कार्यवाही भी करेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned