scriptहाउसिंग बोर्ड से हटाए गए बेलचंदन, रायपुर की संपदा अधिकारी नीतू संभालेगी ईई का पद … | Estate Officer of Belchandan, Raipur, Neetu will take over the post of | Patrika News

हाउसिंग बोर्ड से हटाए गए बेलचंदन, रायपुर की संपदा अधिकारी नीतू संभालेगी ईई का पद …

locationराजनंदगांवPublished: Aug 02, 2020 08:14:10 am

Submitted by:

Nitin Dongre

अधीनस्थ कर्मचारियों ने लगाया था प्रताडऩा का आरोप, बेलचंदन ने कहा-प्रशासनिक प्रक्रिया है, कार्रवाई नहीं

Estate Officer of Belchandan, Raipur, Neetu will take over the post of EE from Housing Board

हाउसिंग बोर्ड से हटाए गए बेलचंदन, रायपुर की संपदा अधिकारी नीतू संभालेगी ईई का पद …

राजनांदगांव. गृह निर्माण मंडल के विवादित ईई सीएस बेलचंदन को आखिरकार कार्यपालन अभियंता के प्रभार से हटाते हुए संपदा अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। पिछले दिनों 16 जुलाई को जारी आदेश क्रमांक 242 में इसका उल्लेख है। उनकी जगह रायपुर की संपदा अधिकारी नीतू गणवीर को ईई के पद पर पदस्थ किया गया है। हालांकि बेलचंदन ने कोर्ट के स्टे का हवाला देकर ईई की कुर्सी नहीं छोडऩे की बात कहते हुए आयुक्त को पत्र व्यवहार किया है।
इधर सूत्रों से पता चला है कि बेलचंदन को ईई के पद से हटाए जाने के बाद वे कार्यालय नहीं आ रहे हैं। आयुक्त के आदेश को भी बेलचंदन द्वारा मानने से इनकार कर दिया गया है। मिली जानकारी अनुसार गृह निर्माण मंडल बेलचंदन को मिले वाहन को वापिस लेने का भी निर्देश जारी किया है। कारण कि अब वे अब ईई के पद पर नहीं रहे।
ईई को हटाने मंडल सचिव को लिखा था पत्र

विदित हो की हाउसिंग बोर्ड के सभी स्टॉफ ने ईई बेलचंदन द्वारा मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताडि़त करने सहित, हाउसिंग बोर्ड को आर्थिक नुकसान पहुंचाने, शासन के वाहन का दुरुपयोग करने, कर्मचारियों को अपने घर के कार्यों में लगाने, महापुरुषों के विरोध में टिप्पणी करने, परेशान करने के उद्देश्य से बेवजह कर्मचारियों का वेतन काटने, महिला कर्मचारियों को भी परेशान करने, कर्मचारियों को दबाव डाल कर गलत कार्य करवाने जैसे कई शिकायत किए थे, जांच में ये शिकायतें सही पाईं भी गईं थी। तत्कालीन कलेक्टर ने ईई को यहां से हटाने मंडल के सचिव को पत्र लिखा था।
संपदा अधिकारी का सौंपा कार्यभार

हाउसिंग बोर्ड के ईई बेलचंदन के अधीनस्थ कर्मचारी वर्ष 2015 से लगातार शिकायत कर रहे थे। कई बार शिकायत, हड़ताल व प्रदर्शन करने के बाद मामले की जांच हुई थी। इसके बाद ईई द्वारा अधीनस्थ कर्मचारियों से बदले की भावना से दबाव डालकर गलत काम कराया जाता था। जांच के आधार पर बेलचंदन को हाउसिंग बोर्ड के ईई पद से हटाकर सम्पदा अधिकारी का कार्यभार सौंपा है। कर्मचारियों ने इसे मंडल के लिए सकारात्मक पहल बताया है।
कार्रवाई वाली कोई बात नहीं

पूर्व ईई हाउसिंग बोर्ड राजनांदगांव सीएस बेलचंदन ने कहा कि सभी शिकायतें जांच में गलत साबित हुईं थीं। अधिकारियों का फेरबदल प्रशासनिक प्रक्रिया होती है। इसके तहत ही जिम्मेदारी बदली गई है। कार्रवाई वाली कोई बात नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो