scriptआधी रात को भी नगर के युवाओं ने जरूरतमंद की मदद के लिए 3 यूनिट ब्लड की व्यवस्था की … | Even at midnight, the youth of the city arranged for 3 units of blood | Patrika News

आधी रात को भी नगर के युवाओं ने जरूरतमंद की मदद के लिए 3 यूनिट ब्लड की व्यवस्था की …

locationराजनंदगांवPublished: Jun 01, 2020 09:26:48 am

Submitted by:

Nitin Dongre

रक्तदान कर युवाओं ने कि सहायता

Even at midnight, the youth of the city arranged for 3 units of blood to help the needy ...

आधी रात को भी नगर के युवाओं ने जरूरतमंद की मदद के लिए 3 यूनिट ब्लड की व्यवस्था की …

राजनांदगांव. एक ओर जहां देश में कोविड-19 जैसी भयानक महामारी से निपटने के लिए पुरा देश लॉकडाउन का पालन करने में लगा हुआ है तो दुसरी तरफ अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती मरीजों की ओर किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा है ऐसी ही घटना बिते रात वनांचल क्षेत्र के सालहेवारा निवासी गांधी दास नायक की पत्नी योगिनी नायक की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसके बाद उन्हे नजदीकी प्राथमिक स्वास्थय केंद्र सालहेवारा में ले जाया गया जहां से उन्हे 120 किलोमीटर दूर जिला अस्पताल में भर्ती के लिए रेफर किया गया।
आधी रात को 108 कि सहायता से जिला अस्पताल पहुंच कर भर्ती कराया फिर प्रभारी डॉक्टर ने कहा कि इन्हे खुन कि कमी होना बताया अर्जेंट 3 युनिट ब्लड का बन्दोबस्त करने के लिए कहा ब्लड कि आभाव होने से समस्या बढ़ सकती है। सुनकर नायक अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंचे ब्लड बैंक के नियम कि बिना किसी डोनर के ब्लड कि सहायता नहीं मिलती यह सुनकर गांधी नायक के हक्के-बक्के उड़ गए। क्योंकि घर से बाहर 120 किलोमीटर दूरी और किसी से जान पहचान न होने के कारण समस्या विकट होने की स्थिति में उन्होंने अपने मित्र जिला महासचिव शुभम शर्मा को समस्या से अवगत कराया। समस्या की गंभीरता को देखते हुए शुभम शर्मा अपने समस्त मित्रों और शुभचिंतकों को इस समस्या से अवगत कराया।
कांग्रेस युवा नेता का सराहनीय योगदान

कांग्रेस के युवा नेता विशु अजमानी के संज्ञान में यह बात आते ही उन्होंने समस्या को गंभीरता से लिया व तुरंत ही अपने मित्र सूर्या साहू के साथ जिला अस्पताल राजनांदगांव में पहुंचकर रक्तदान करवाया सहायता पाकर नायक ने इस सराहनीय कार्य के लिए तहेदिल से शुक्रिया अदा किया। अजमानी से बात करने पर पता चला कि एक दिवस पहले भी वह अपने मित्र आशीष सोनकर के साथ रक्तदान कर अनजान लोगों कि सहायता किया गया है अजमानी इसी तरह बिते कुछ दिनों से आम जनता की सहायता करने के लिए रक्तदान करवाते रहते हैं इस प्रकार बिना किसी भेदभाव के अनजान लोगों की सहायता करने कि आपकी नेक भावना को युवावर्ग सलाम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो