scriptदो साल से चक्कर काट रहे नेत्रहीन अमरू को आखिरकार अब मिलेगी आबंटित दुकान … | Eye blind Amaru, who has been traveling for two years, will finally ge | Patrika News

दो साल से चक्कर काट रहे नेत्रहीन अमरू को आखिरकार अब मिलेगी आबंटित दुकान …

locationराजनंदगांवPublished: Feb 16, 2020 10:28:46 am

Submitted by:

Nitin Dongre

छोटे से परिवार को लेकर नेत्रहीन अमरू योजना का लाभ लेने 2 वर्षों से लगा रहे थे निगम का चक्कर

Eye blind Amaru, who has been traveling for two years, will finally get allotted shops ...

दो साल से चक्कर काट रहे नेत्रहीन अमरू को आखिरकार अब मिलेगी आबंटित दुकान …

राजनांदगांव. नगर निगम अंतर्गत मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत् रोजगार मुहैया कराने बेरोजगारों और ठेले-फेरीवालों को दुकान मुहैया कराई जा रही है जिस पर अब तक 51 वार्डों में लगभग 300 दुकाने आबंटित की जा चुकी है जबकि राजनांदगांव शहर के बसंतपुर निवासी अमरूराम देवांगन जो कि नेत्रहीन है पिछले दो वर्षों से दुकान का आवेदन कर निगम के चक्कर काट रहा था, सूरदास अमरू के माता पिता बचपन में ही गुजर गए थे। अमरू पर अपनी पत्नी और दो छोटी-छोटी बच्चियों की जिम्मेदारी है।
मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के तहत एक दुक ान पा जाने की आस में कई बार आवेदन करने के बाद परिवार को लेकर के निरंतर अधिकारियों से मिलने का प्रयास करता रहा, परंतु अब तक सूरदास अमरू के हाथ कुछ नहीें मिला इस मामले को लेकर जब बात पार्षद ऋषि शास्त्री तक पहुंची तो उन्होंने आयुक्त के नाम पत्र लिखकर गरीब बेसहारा अमरूराम देवांगन की पीड़ा को व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री समेत जिलाधीश को पत्र लिखा। इस पर जिलाधीश के पक्ष में अपर कलक्टर ओंकार यदु ने तत्काल जांच और र्कारवाई करनेे के निर्देश दिये हैं।
पार्षद ने भाजपा नेताओं पर लगाया आरोप

पार्षद ऋषि शास्त्री ने मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के दुरूपयोग का ठिकरा भाजपा के नेताओं में फोड़ते हुए कहा कि निगम द्वारा आबंटित की जा रही दुकानों को अगर सही तरीके से हितग्राहियों को दी जाती तो सूरदास अमरू राम जैसे जरूरतमंदों को दर-दर की ठोकरे नहीं खानी पड़ती मामले की निश्चित जांच होनी चाहिए साथ ही संबंधित अधिकारी एवं जिम्मेदार पर उचित कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो