राजनांदगांव में थानेदार की फेसबुक आईडी हैक, बदमाश फ्रेंड्स को इमोशनल मैसेज भेज करने लगे पैसों की डिमांड

नए फ्रेंड रिकवेस्ट भेजकर खैरागढ़ के दर्जनभर लोगों को मित्र बनाकर उन्हें मैसेेजर के माध्यम से पैसे मांगे जाने के मैसेज आने लगे। (Rajnandgaon crime news)

By: Dakshi Sahu

Updated: 26 Aug 2020, 10:46 AM IST

राजनांदगांव/खैरागढ़. खैरागढ़ पुलिस थाना में पदस्थ रहे थानेदार की फेसबुक आईडी सोमवार शाम को हैक हो गई। इसके बाद थानेदार के साथ जुड़े खैरागढ़ के कई फेसबुक मित्रों को उनके द्वारा मैसेज भेज पैसे की मांग किए जाने की जानकारी सामने आने लगी। कुछ पुराने मित्रों ने इसकी जानकारी थानेदार को दी, जिसके बाद उन्होंने आनन-फानन में सभी को मैसेज सहित फेसबुक के माध्यम से आईडी हैक होने की जानकारी देते हुए किसी भी प्रकार से लेनदेन नहीं करने की अपील की।

कवर्धा में पदस्थ हैं थानेदार
खैरागढ़ थाने में दो साल पहले पदस्थ रहे थानेदार मुकेश यादव की फेसबुक आईडी सोमवार शाम को हैक कर ली गई। नए फ्रेंड रिकवेस्ट भेजकर खैरागढ़ के दर्जनभर लोगों को मित्र बनाकर उन्हें मैसेेजर के माध्यम से पैसे मांगे जाने के मैसेज आने लगे। देर शाम कुछ लोग आईडी हैक होने की पुष्टि के लिए थानेदार यादव को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद यादव ने इसे गंभीरता से लिया और सभी मित्रों को किसी भी प्रकार की राशि के लेनदेन के लिए मना किया। थानेदार मुकेश यादव फिलहाल कवर्धा जिले के पंडरिया थाने में पदस्थ हैं।

मैसेज भेजा
दो साल पहले वे खैरागढ़ थाना प्रभारी थे बेहतर व्यवहार और कार्य के चलते यहां उनके फेसबुक में सैकड़ों मित्र बने हंै। सोमवार को उनका फेसबुक एकाउंट एक्टिव हुआ और कुछ पुराने मित्रों को दोबारा मित्र बनने की अपील आने लगी। कुछ लोगों ने इसे स्वीकार किया, जिसके बाद राशि मांगने के मैसेज शुरू हो गए। निरीक्षक मुकेश यादव ने बताया कि फेसबुक आईडी हैक कर इस तरह के कृत्य को अंजाम दिया गया है। मैंने कोई नया फेसबुक एकाउंट नहीं बनाया है। किसी भी प्रकार के झांसे में न आए।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned