scriptफडऩवीस ने कहा कि स्वास्थ मंत्री के हस्तक्षेप से एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को पास होने का मिला वरदान … | Fadnavis said that due to the intervention of the Health Minister | Patrika News

फडऩवीस ने कहा कि स्वास्थ मंत्री के हस्तक्षेप से एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को पास होने का मिला वरदान …

locationराजनंदगांवPublished: May 30, 2020 05:44:32 am

Submitted by:

Nitin Dongre

कालेज ने मार्कशीट में अंक के बदले हैज का उपयोग किया जिससे छात्र हुए फेल

mbbs.jpg

फडऩवीस ने कहा कि स्वास्थ मंत्री के हस्तक्षेप से एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं को पास होने का मिला वरदान …

राजनांदगांव. प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टी एस सिंह देव के प्रयास से चंदुलाल चंद्राकर मेेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के 11 छात्र-छात्राओं को पास होने का मिला वरदान ये सभी छात्र राजनांदगंाव मेडिकल कॉलेज के सदस्य व वरिष्ठ कांग्रेसी अशोक फडऩवीस से संपर्क किया। उन्होंने अपनी बीती बात से अवगत कराते हुए 2019-20 का रिजल्ट लेकर पहुंचे थे। छात्रों के बताए अनुसार सभी ने कॉलेज द्वारा लिए गए प्रेक्टिकल के साथ ओरल की परीक्षा दे चुके है किंतु आयुष यूनिवर्सिटी ने सभी उक्त छात्रों का परिणाम के मार्कशीट में फेल घोषित किया गया।
छात्रों ने यूनिवर्सिटी से संपर्क किया था किन्तु उन्हें किसी प्रकार की सफलता नहीं मिली क्योंकि मेडिकल कॉलेज में मार्कशीट में अंकों के स्थान पर हैज का मार्क किया गया था। समस्त समस्याओं को समझते हुए फडऩवीस ने प्रदेश के स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव को रायपुर जाकर एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर कागजात सहित चर्चा करते हुए लिखित पत्र सौपा मंत्री जी ने इस पर संवेदनशील होकर तत्काल आयुष विभाग के जिम्मेेदार को छात्रों के हित में न्याय मिल सके ऐसी निर्णय लेने कहा गया।
एमबीबीएस कर रहे सभी डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया धन्यवाद

आज उनके कारण मेडिकल कॉलेज के 11 छात्र-छात्राओं को न्याय प्राप्त हुआ जिसमें से तीन छात्र सफल हुए और 8 छात्रों को पूरक परीक्षा देने की रजिस्टार ने अनुमति प्रदान की जिससे उक्त छात्रों को आगे की कक्षाओं में अध्ययन करने के लिए पात्र हुए एमबीबीएस कर रहे सभी डॉक्टरों ने स्वास्थ मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पत्र लिखा साथ ही मेडिकल कॉलेज को सदस्य अशोक फडऩवीस को आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो