आस्था...भक्तों ने किए माई की नगरी में 8000 से अधिक मनोकामना ज्योत प्रज्जवलित

आस्था...भक्तों ने किए माई की नगरी में 8000 से अधिक मनोकामना ज्योत प्रज्जवलित

Nakul Ram Sinha | Publish: Oct, 14 2018 12:07:25 PM (IST) Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

चल रहे अलग अलग धार्मिक कार्यक्रम

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. मां बमलेश्वरी देवी की नगरी डोंगरगढ़ में स्थित दर्जनभर मंदिरों में ज्योति कलश प्रज्वलित किए गए हैं जिसमें विशेष रूप से ऊपर मां बमलेश्वरी मंदिर में नीचे मंदिर में 801 महावीर मंदिर में 32 शीतला माता मंदिर में 61 ज्योति कलश प्रज्वलित किए गए हैं प्राचीन रणचंडी मंदिर के पुजारी पुरुषोत्तम दास ने बताया कि वहां 202 ज्योत प्रज्वलित किए गए हैं।

दुर्गा मंदिर में १०३ व महावीर मंदिर में ८६ कलश स्थापित
इसी प्रकार हनुमान मंदिर के सोनू पांडे ने बताया कि 103 ज्योति कलश स्टेशन रोड स्थित दुर्गा मंदिर जयशंकर पांडे ने बताया 86 ज्योति कलश महावीर मंदिर के पुजारी ने बताया 32 ज्योति कलश शीतला मंदिर में नाग मंदिर में 25 ज्योति कलश पुराने बस स्टैंड स्थित ठाकुर समाज के प्राचीन मां काली मंदिर में 96 ज्योति कलश इंदिरा नगर स्थित मां शारदा मंदिर मैं20 ज्योति कलश प्राचीन दंतेश्वरी मंदिर में 184 ज्योति कलश केदारबाड़ी स्थित मां काली मंदिर में 40 ज्योति कलश प्रज्वलित किए गए हैं साथ ही विभिन्न मंदिरों में जस गीत मंगल पाठ भजन संकीर्तन सत चंडी पाठ सहित अन्य कार्यक्रम प्रतिदिन चल रहे हैं।

बढऩे लगी है श्रद्धालुओं की भीड़
दूर दूर से आ रहे दर्शनाथी इस सेवा का लाभ उठा रहे हैं माता के दर्शन को भी लाखों की संख्या में लोग प्रतिदिन पहुंच रहे हैं ऊपर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है दर्शन के लिए 4 घंटे की वेटिंग चल रही है। रोपवे मैं भी वेटिंग चल रही है बुजुर्ग व विकलांग दर्शनार्थियों के लिए प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं रखी है जिस कारण वे खासे परेशान हो रहे हैं मां बमलेश्वरी देवी के दरबार में दूर.दूर से पहुंच रहे श्रद्धालुओं के लिए रायपुर के मारवाड़ी सेवा संघ व अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन सहित अन्य संगठनों ने निशुल्क भंडारे का आयोजन किया है जो अनवरत जारी है नीचे मंदिर में रविवार से प्रात: कालीन आरती परिवार के द्वारा रविवार से नवमी तिथि तक निशुल्क भंडारा आयोजित किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned