देशी शराब दुकान खोलने CM भूपेश के साथ बातचीत का फर्जी ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल, कांग्रेसी पहुंचे सीधे थाना

जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का फर्जी ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने का मामला सामने आया है। कांग्रेसियों ने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस में की जिसके बाद आरोपी की तलाश की जा रही है।

 

By: Dakshi Sahu

Published: 02 Sep 2020, 11:48 AM IST

राजनांदगांव/ डोंगरगढ़. जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का फर्जी ऑडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने का मामला सामने आया है। कांग्रेसियों ने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस में की जिसके बाद आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खैरागढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत बेंद्रीडीह निवासी अरविंद कुमार साहू ने वाट्सअप गु्रप में फर्जी ढंग से ऑडियो बनाकर वायरल कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि को खराब करने की कोशिश की है। पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवाज खान ने 31 अगस्त की रात 11 बजे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

देशी शराब दुकान खोलने पर सीएम से चर्चा
व्हाट्सएप के एक गु्रप में एक ऑडियो वायरल होता है, जिसमें खैरागढ़ विकासखंड के बेंद्रीडीह निवासी अरविंद कुमार साहू से मुख्यमंत्री की वार्ता का ऑडियो है, जिसमें मुख्यमंत्री से चर्चा कर पांडादाह क्षेत्र में एक शराब दुकान खोलने की चर्चा है। आरोपी ने ऑडियो में चर्चा के दौरान देशी शराब दुकान खोलने की मांग की है, जिस पर दूसरी ओर से चर्चा करने वाले ने मुख्यमंत्री बनकर वहां की जनसंख्या, दूसरी शराब दुकान की दूरी संबंधी चर्चा कर कोरोना काल के बाद संपर्क करने की बात कही है।

देशी शराब दुकान खोलने CM भूपेश के साथ बातचीत का फर्जी ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल, कांग्रेसी पहुंचे सीधे थाना

पुलिस में पहुंचा मामला
यह ऑडियो संज्ञान में आते ही कांग्रेसियों ने रोष व्यक्त करते हुए तत्काल अपने नेता नवाज खान से इस आशय की शिकायत की। उन्होंने भी तत्काल पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने दबाव बनाया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499, 503, 504, 506 व सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 2008 की धारा 84 बी के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी है।

गु्रप में मच गया बवाल
फ्रेंड्स क्लब नामक इस गु्रप के एडमिन इमरान कादरी, विकास शर्मा, सोहेल अहमद व एक अन्य व्यक्ति हैं। ऑडियो वायरल होते ही गु्रप में बवाल मच गया तथा कांग्रेसियों ने रोष व्यक्त करते हुए इसे मुख्यमंत्री को बदनाम करने की एक साजिश बताया नवाज खान ने कहा कि शराब दुकान खोलने का कोई औचित्य ही नहीं है। इस तरह की सरकार की मंशा भी नहीं है। फिर भी मुख्यमंत्री को बदनाम करने की इस तरह की साजिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से की है। टीआई एलेग्जेंडर किरो ने बताया कि शिकायत की गई है जिस पर जांच की जा रही है कि यह ऑडियो किसने बनाया, कहां बना, किसने वायरल किया। जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned