scriptमोहारा क्षेत्र के झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों को मिलेगा आवास … | Families residing in slums of Mohara area will get accommodation | Patrika News

मोहारा क्षेत्र के झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों को मिलेगा आवास …

locationराजनंदगांवPublished: May 28, 2020 07:28:39 am

Submitted by:

Nitin Dongre

एक जून को निगम में निकाली जाएगी लाटरी

Families residing in slums of Mohara area will get accommodation

मोहारा क्षेत्र के झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों को मिलेगा आवास …

राजनांदगांव. आवासहीन और झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों को अपना स्वयं का मकान के लिए केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मिशन 2022 तक सभी के लिए आवास का लक्ष्य रखा है। योजना के क्रियान्वयन के लिये नगर निगम राजनांदगांव द्वारा श्रमिक बाहुल्य वार्डो रेवाडीह, पेंड्री, लखोली व मोहारा में आवास का निर्माण किया जा रहा है। जहां तालाब, रोड आदि के किनारे अस्थाई रूप से झुग्गी झोपडी में निवास करने वाले परिवारों को व्यवस्थापन दिया जाना है।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि सरकार की आवास योजनांतर्गत एएचपी मोर आवास मोर चिन्हारी के तहत निगम के श्रमिक बाहुल्य वार्डो में आवास का निर्माण किया जा रहा है। जिसे पात्र हितग्राहियों को आबंटित किया जाना है। आबंटन की कडी में मोती तालाब के किनारे अस्थाई रूप से निवासरत परिवारों को रेवाडीह में आवास का आबंटन किया गया और अब बजरंग नगर मोहारा वार्ड नं. 47 के निवासरत परिवारों को मोहारा (145 यूनिट) में एनएचपी के तहत निर्मित आवासों में विस्थापित किया जाना है।
आंबटन की प्रक्रिया निगम सभागृह में

इस के लिए एक जून 2020 को लॉटरी निकालकर आवास आबंटित की प्रक्रिया निगम सभागृह में किया जाना है। इसके लिए मोहारा के झुग्गी झोपडी में निवासरत 65 परिवारों का चयन किया गया है। इसकी सूची एमसीआरजेएन पोर्टल और निगम के सूचना पटल पर उपलब्ध है। आयुक्त कौशिक ने बताया कि चयन किये गये परिवारों में किसी प्रकार की कोई आपत्ति है तो वे परिवार 29 मई को शाम 5 बजे तक नगर पालिक निगम के कक्ष क्र. 19 में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत विस्थापित किये जाने के संबंध में साक्ष्य के साथ आपत्ति दर्ज करावे, ताकि उसका निराकरण किया जा सके।
एक जून को निकाली जाएगी लॉटरी

निर्धारित समयावधि उपरांत दावा एवं आपत्ति मान्य नहीं होगी। दावा आपत्ति उपरांत 1 जून 2020 को कार्यालयीन समय मेें कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुये 2 पालियों में लॉटरी निकाली जाएगी। उन्होंने मोहारा के झुग्गी झोपड़ी में निवासरत परिवारों निर्धारित तिथि में उपस्थित होकर आवास योजना का लाभ लेने की अपील की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो