scriptराजनांदगांव में कृषक चौपाल में किसान बता रहे अजब-गजब की समस्याएं लेकिन खाद संकट टॉप पर | Farmers are telling strange problems in Krishak Chaupal in Rajnandgaon | Patrika News

राजनांदगांव में कृषक चौपाल में किसान बता रहे अजब-गजब की समस्याएं लेकिन खाद संकट टॉप पर

locationराजनंदगांवPublished: Jun 01, 2022 10:11:10 pm

Submitted by:

Shiv Singh

Rajnandgaon news राजनांदगांव में जगह-जगह कृषक चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें सत्तारूढ़ दल के नेता किसानों की समस्याएं सुन रहे हैं। किसानों को लग रहा है कि नेता जी उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे लेकिन यहां तो सिर्फ आश्वासनों की खेती की जा रही है। किसानों ने सबसे बड़ी समस्या खाद संकट बताया लेकिन इसका समाधान नेताओं के पास नहीं है।

राजनांदगांव में कृषक चौपाल में किसान बता रहे अजब-गजब की समस्याएं लेकिन खाद संकट टॉप पर

कृषक चौपाल को सबोधित करते बैंक के पदाधिकारी

Rajnandgaon news कृषक चौपाल कार्यक्रम के तहत सेवा सहकारी समिति छीपा, पदुमतरा, गठुला, उपरवाह, पटेवा व मुरमुंदा में किसानों के बीच जिला सहकारी केंद्रीय बैंक राजनांदगांव के अध्यक्ष नवाज खान पहुंचे। अध्यक्ष नवाज ने कहा कि भूपेश बघेल जिस दिन मुख्यमंत्री बनें उसी दिन से छत्तीसगढ़ के किसानों के अच्छे दिन शुरू हो गए। सबसे पहले कर्ज माफ, 2500 रु धान का समर्थन मूल्य किया। एक किसान ही दूसरे किसान का दु:ख-दर्द समझ सकता है। मुख्यमंत्री रोज किसान, गरीब व मजदूरों के लिए योजना बना रहे हैं। योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है या नही उसे जानने पूरे छग का दौरा कर रहे हैं। उन्ही से प्रेरणा लेकर कृषक चौपाल लगाकर किसानों से रूबरू होने सोसाइटियों में जाकर किसानों से चर्चा कर समस्याओं का निराकरण कर रहे हैं।
नवाज ने कहा कि चेंबर की एसी में बैठकर समाधान नहीं हो सकता। इसलिए किसानों के बीच जाकर रूबरू होना जरूरी है। सीएम भी स्वयं किसान हैं, इसलिए उनके दर्द को समझ रहे हैं। अध्यक्ष नवाज ने उपरवाह सोसायटी में प्रबंधक के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत मिलने पर जमकर फटकार लगाई। कहा कि १५ दिनों में सोसाइटियों में पर्याप्त खाद की व्यवस्था हो जाएगी।
छीपा व डूमरडीह में बनेगा खाद भवन
बैंक अध्यक्ष नवाज खान ने छीपा व डूमरडीह में 25-25 लाख रु की लागत से खाद भवन बनाने की घोषणा किया। इसके अलावा किसानों ने मुसरा, पदुमतरा, तिलई, उपरवाह में बैंक की शाखा खोलने की मांग रखी।
चौपाल कार्यक्रम में छीपा में होमदत्त वर्मा, सरपंच ओमकार लिल्हारे, पदुमतरा में पूर्व मंत्री धनेश पटिला, गोवर्धन देशमुख, दुर्गेश द्विवेदी, सौरभ वैष्णव, रतन साहू, ओमप्रकाश साहू, चंद्रेश वर्मा, उपरवाह में जिला पंचायत सदस्य हर्षिता स्वामी बघेल, रवि साहू व अन्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो