प्रताडऩा से तंग आकर प्रभारी प्राचार्य ने की थी आत्महत्या, शिक्षक व शिक्षिका पर अपराध दर्ज ...

सुसाइड नोट में दोनो का था जिक्र

By: Nitin Dongre

Published: 07 Mar 2020, 08:53 AM IST

राजनांदगांव. छुईखदान थाना क्षेत्र के गातापार नाका हाई स्कूल में पदस्थ रहे प्रभारी प्राचार्य द्वारा स्कूल के ही एक शिक्षक और शिक्षका के प्रताडऩा से तंग आ कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक प्रभारी प्राचार्य ने अपने सुसाइड नोट में दोनों पर प्रताडऩा का जिक्र किया था। पुलिस शिक्षक और शिक्षिका के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल दोनों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गातापार नाका हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य कोहलाटोला निवासी विजय चंदेल ने 22 फरवरी को कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान पुलिस को मृतक विजय चंदेल के पास से एक सुसाइड नोट मिला था। सुसाइड नोट में स्कूल के ही शिक्षक रविनारारायण देशमुख और शिक्षिका पायल राजपूत द्वारा प्रताडि़त करने से तंग आ कर आत्म हत्या करने की बात लिखा हुआ था।

धमकी से प्रताडि़त होने का जिक्र

पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुटी थी। छुईखदान टीआई रामेश्वर देशमुख ने बताया कि मृतक के सुसाइड नोट के आधार पर विवेचना के बाद शिक्षक रविनारायण देशमुख और शिक्षिका पायल राजपूत के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में मृतक प्राचार्य ने शिक्षक रवि नारायण और शिक्षिका पायल पर उसे झूठी शिकायत में फंसा कर महिला आयोग, से लेकर जेल भेजने की धमकी दिए थे। इन लोगों के धमकी से वह मानसिक रुप से प्रताडि़त है और इसकी वजह से आत्महत्या कर रहा है। फिलहाल पुलिस ने शिक्षक और शिक्षिका के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned