scriptडोंगरगढ़ में रोपवे टूटने से मजदूर की मौत, मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ FIR | FIR against the officials of Maa Bamleshwari Temple Trust | Patrika News

डोंगरगढ़ में रोपवे टूटने से मजदूर की मौत, मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ FIR

locationराजनंदगांवPublished: Feb 23, 2021 11:26:24 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

मां बम्लेश्वरी पहाड़ी पर लगाए अत्याधुनिक रोपवे की ट्राली टूटने से मजदूर के मौत मामले में पुलिस ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

डोंगरगढ़ में रोपवे टूटने से मजदूर की मौत, मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ FIR

डोंगरगढ़ में रोपवे टूटने से मजदूर की मौत, मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों के खिलाफ FIR

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. मां बम्लेश्वरी पहाड़ी पर लगाए अत्याधुनिक रोपवे की ट्राली टूटने से मजदूर के मौत मामले में पुलिस ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। ट्रस्ट के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व मंत्री के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। परिजन पुलिस की इस कार्रवाई को खानापूर्ति मान रहे हैं। जबकि पुलिस जांच में भी ट्रस्ट की मनमानी और लापरवाही का खुलासा हुआ है। इसके बाद जमानती धारा लगाकर पुलिस दोषियों को बचाने में लगी हुई है।
वापस लौट रहा था मजदूर
ज्ञात हो कि 17 फरवरी को अत्याधुनिक रोपवे का गुड्स ट्राली लगभग 60 की ऊंचाई से टूटकर गिर गई। इस हादसे में ट्राली में सवार 34 वर्षीय मजदूर हरनसिंगी निवासी गोपीराम पटौदी की दर्दनाक मौत हो गई थी। उक्त कर्मचारी मंदिर में ऊपर रॉड लेकर गया था और गुड्स ट्राली में बैठकर वह वापस लौट रहा था, इसी दौरान तकरीबन 7.30 बजे यह घटना हुई थी।
लापरवाही आई है सामने
पुलिस जांच में प्रथम दृष्टया मंदिर समिति में पदस्थ पदाधिकारियों की लापरवाही और मनमानी सामने आई। इसके बाद पदाधिकारी अध्यक्ष नारायण अग्रवाल, उपाध्यक्ष रधुवर अग्रवाल, मंत्री नवनीत तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि उक्त रोपवे को बिना तक्नीशियन के संचालित किया जा रहा था, फिलहाल इसे चलाने की अनुमति भी नहीं मिली थी। इस हादसे के बाद प्रशासन ने रोपवे को सील कर दिया है। एलेग्जेंडर कीरो, टीआई डोंगरगढ़ ने बताया कि बिना टेक्नीशियन टीम के ट्राली में माल ढुलाई का कार्य किया जा रहा था, जिसमें वापसी के दौरान एक मजदूर की रोपवे ट्राली टूूटने से मृत्यु हो गई थी, मामले में ट्रस्ट के तीन पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो