scriptकल्याणपुर के कोचिये सहित दो वाहन चालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज | FIR registered against two drivers including Kochi of Kalyanpur | Patrika News

कल्याणपुर के कोचिये सहित दो वाहन चालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

locationराजनंदगांवPublished: Dec 15, 2019 11:36:57 am

Submitted by:

Nakul Sinha

अवैध धान परिवहन का मामला

FIR registered against two drivers including Kochi of Kalyanpur

अवैध धान परिवहन का मामला

राजनांदगांव / डोंगरगढ़. पिछले बुधवार को कल्याणपुर निवासी मुकेश पिता कन्हैया फुले द्वारा अवैध रूप से ठाकुरटोला समिति में धान खपाने ले जा रहे दोनों वाहनो को एसडीएम अविनाश भोई ने टीम बनाकर खाद्य निरिक्षक मनीष चिखले, सहकारिता अधिकारी डीके मिश्रा, शाखा प्रबंधक चंद्रवंशी, सुपरवाइजर राजकुमार यादव, मंडी कर्मचारी दौलत लाउत्रे सहित अन्य कर्मचारियों के साथ घेराबंदी कर दोनों वाहनो को ठाकुरटोला सेंदरी चौक पर पकड़ा गया। जिसकी एफआईआर डोंगरगढ़ पुलिस थाने में शुक्रवार की रात तीन बजे दर्ज की गई। जिसमें आरोपी मुकेश के साथ उसके दो वाहन चालक देवा श्यामकर एवं बसंत फुले के खिलाफ धारा 420, 511, 34 कायम किया गया।
२०१३-१४ में धान खरीदी में उलटफेर का मामला अब भी चल रहा
ज्ञात हो कि इसी प्रकार के धान खरीदी उलटफेर के मामले में वर्ष 2013-14 में भी मुकेश पर 420 का मामला बोरतलाव थाने में कायम किया गया था जो अब तक चल रहा है। जिसे शासन अब फिर से खंगालते हुए पुन: एक एफआईआर दर्ज कर तथा शासकीय भवन में कोचियों का धान रखे जाने से सरपंच-सचिव से भी पूछताछ की गई। साथ ही बुधवार को अवैध रूप से रखे 1 हजार से अधिक धान से भरे कट्टे लगभग 12 लाख पर कार्यवाही कर पूरे धान को सीलबंद कर वाहन को थाने ले आए थे। जहां बुधवार की सुबह ठाकुरटोला धान खरीदी केंद्र में मिनी मेटाडोर सीजी 04 जेसी 5320 के चालक बसंत फुले एवं छोटा हाथी क्र.सीजी 04 जी 8566 के चालक देवा श्यामकर धान भरकर कल्याणपुर निवासी मुकेश कोचिया द्वारा कुम्हड़ा टोला निवासी किसान इंदर पिता पारख के नाम 102 कट्टा धान अवैध तरीके से खपाने जा रहे थे। जहां मुखबीर की सूचना पर अधिकारियों ने अन्य कर्मचारियों के साथ घेराबंदी कर दोनों वाहनों को ठाकुरटोला सेंदरी चौक पर पकड़ा था। जहां खाद्य निरिक्षक मनीष चिखले की रिपोर्ट पर डोंगरगढ़ पुलिस थाने में एफआईआर की कार्यवाही की गई।
कोचिये धान बेचने ले रहे किसानों से टोकन
बताया जाता है कि समीप ग्राम कल्याणपुर निवासी मुकेश पिता कन्हैया फुले द्वारा कोचियाई कर किसान के नाम पर गलत तरीके से टोकन कटवाकर धान खरीदी केंद्र में जाने के मामले में प्रशासनिक शिंकजा कसते हुए कागजी कार्यवाही पूर्ण होते ही कल शुक्रवार की रात को एफआईआर दर्ज की गई।
अवैध धान परिवहन करते पकड़ाए दो वाहन।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो