scriptपहले मुरूम डालकर फैलाना भूले, अब फिलिंग के नाम पर खोद रहे हैं सड़क … | First forgot to spread the face, now the road is being dug in the name | Patrika News

पहले मुरूम डालकर फैलाना भूले, अब फिलिंग के नाम पर खोद रहे हैं सड़क …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 02, 2020 07:33:58 am

Submitted by:

Nitin Dongre

जमीं-जमायी सोल्डर को टैक्टर के माध्यम से खोद डाला

First forgot to spread the face, now the road is being dug in the name of filling ...

पहले मुरूम डालकर फैलाना भूले, अब फिलिंग के नाम पर खोद रहे हैं सड़क …

डोंगरगांव. बीते दिनों सोल्डर में मुरूम डालकर फैलाना भूला पीडब्ल्यूडी शीर्षक से एक समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। इसके बाद लोक निर्माण विभाग की नींद टूटी और आनन-फानन में सोल्डर फिलिग के लिए कुछ हिस्सों पर डाले गए मुरूम को फैलाने का कार्य जारी किया गया। वहीं बुधवार को संबंधित ठेकेदार ने शेष हिस्सों पर मुरूम फिलिंग करने के बजाए जमीं-जमायी सोल्डर को टैक्टर के माध्यम से खोद डाला।
स्थिति यह है कि नगर के प्रवेश व्दारा, नगर पंचायत, पुलिस थाना, एसडीएम कार्यालय के सामने से लेकर विद्युत कार्यालय के नीचे तक अधिकांश हिस्सों की जोताई कर सड़क को ही खोद डाला इसकी जानकारी मिडियाकर्मियों के द्वारा विभाग को दिए जाने के बाद ठेकेदार के व्दारा उक्त कार्य को बंद किया गया। वहीं सोल्डर फिलिंग के नाम पर खुदायी किये गए मुरूम को ही फैलाकर रोलिंग कर दिया गया।
ठेकेदार द्वारा की जा रही खानापूर्ति

ज्ञात हो कि नगर के उक्त हिस्से पर ही आये दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही है और दुर्घटनाओं के मामले में शहर के दोनों प्रवेश द्वार डेंजर जोन घोषित है। यहां साइड सोल्डर के कारण ही अनेक दुपहिया वाहन चालक यहाँ दुर्घटना के शिकार होते हैं। विभाग व्दारा सड़क के संपूर्ण हिस्से पर मुरूम की भराई कर सड़क व सोल्डर के अंतर को दूर किया जाना चाहिए परन्तु संबंधित ठेकेदार व्दारा ऐसा करने के बजाए खानापूर्ति किया जा रहा है।
अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

इस संदर्भ में लोकनिर्माण विभाग के उपअभियंता संजय जागृत ने सूचना देने पर बताया कि संबंधित ठेकेदार को सोल्डर की जोताई करने के लिए मना किया गया था, परंतु उनके द्वारा मना करने के बाद भी ऐसा किया जा रहा था जिसे बाद में रोका गया है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक संबंधित ठेकेदार के विरूद्ध इस संदर्भ में कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है तथा कार्य पूर्ववत जारी था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो