scriptजबरिया प्रशासनिक ट्रांसफर के विरोध में उतरा शिक्षक संघ | Forced administrative union against forced transfer | Patrika News

जबरिया प्रशासनिक ट्रांसफर के विरोध में उतरा शिक्षक संघ

locationराजनंदगांवPublished: Jul 21, 2019 09:51:18 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

छग सहायक शिक्षक की बैठक संपन्न: जिलाधीश सहित उच्चाधिकारियों को सौपेंगे ज्ञापन

patrika

पहुंचे… संघ की बैठक में सभी ब्लाक के अध्यक्ष व सदस्य उपस्थित रहे।

राजनांदगांव / मोहला. छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला राजनांदगांव के जिलाध्यक्ष शंकर साहू, प्रांताध्यक्ष मनीष मिश्रा, प्रांतीय संयोजक जाकेश साहू, जिला संयोजक छन्नू लाल साहू, विकास मानिकपुरी, महिला प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रेमलता शर्मा, मंजू देवांगन, नेहा खंडेलवाल के नेतृत्व में 20 जुलाई को जिला कलेक्ट्रेड के सामने ओवरब्रिज के नीचे जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुई। फेडरेशन के पदाधिकारियों ने जिला स्तर की समस्याओं के निराकरण नही होने और जबरिया प्रशासनिक ट्रांसफर किए जाने से नाराज संघ के सभी 9 विकासखंडों से आए हुए पदाधिकारियों ने सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया कि जिलाधीश व विभागीय उच्च अधिकारियों को जबरिया प्रशासनिक ट्रांसफर रद्द करने एवं जिला स्तर की समस्याओं के निराकरण करने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम जिला संगठन की ओर से दिया जाएगा और यदि एक सप्ताह के भीतर समस्त जबरिया ट्रांसफर रद्द नहीं किए गए तो सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला इकाई द्वारा लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।
शिक्षकों की चार सूत्रीय मांगों को भी रखेंगे
फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि हमारी चार सूत्रीय मांगों वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, वर्ष बंधन एवं अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में राज्य सरकार द्वारा अब तक कुछ भी निर्णय नहीं लिया गया है जबकि चुनाव पूर्व पार्टी के घोषणा पत्र में दो वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मियों का संविलियन किये जाने की बात कही गयी थी साथ कर्मचारियों को योग्यतानुसार क्रमोन्नति वेतनमान प्रदाय किये जाने की बात भी घोषणापत्र में किया गया था जो अब तक पुरी नही किया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया है कि संगठन की सदस्यता अभियान प्रत्येक संकुलों पर पुन: शुरु किया जाएगा। बैठक में नेहा खंडेलवाल, मिलन साहू, राजेंद्र साहू, सरिता खान, अंजू साहू, माला गौतम, शैलेंद्र साहू सहित समस्त ब्लाक के अध्यक्ष व सदस्य उपस्थित रहे।
शिक्षाकर्मियों की समस्याओं का समाधान नहीं
जिलाध्यक्ष शंकर साहू ने कहा कि जिले में पांच हजार दो सौ शिक्षाकर्मी वर्ग 3 में कार्यरत है। जिनके जिला स्तरीय समस्याओं का समाधान आज पर्यंत नहीं किया जा रहा है। जिला इकाई द्वारा पूर्व में उच्चाधिकारियों को जिला स्तर की समस्याओं को लेकर कई बार मांगों का ज्ञापन सौंपा गया है। जिस पर आज पर्यंत तक कोई कार्यवाही नही की गयी है, न ही संगठन को इसकी जानकारी दी गई है। ऊपर से शिक्षक कर्मचारियों को परेशान व हतोत्साहित करने का नया नया उपक्रम जिला प्रशासन की ओर से किया जा रहा है जिससे शिक्षाजगत से जुड़े कर्मचारी आक्रोशित हो रहे है। 8 वर्ष पूर्ण हो चुके शिक्षकों को अभी तक संविलियन आदेश जारी नहीं हुआ है जिससे स्वैच्छिक स्थानांतरण चाहने वाले का स्थानांतरण नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो