scriptडोंगरगढ़: तीन आदिवासी महिलाओं के साथ घर में घुसकर मारपीट की, पूर्व सरपंच सहित 7 आरोपी गिरफ्तार | Former sarpanch who beat up tribal women arrested | Patrika News

डोंगरगढ़: तीन आदिवासी महिलाओं के साथ घर में घुसकर मारपीट की, पूर्व सरपंच सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

locationराजनंदगांवPublished: Oct 20, 2020 12:50:48 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

आदिवासी महिलाओं के साथ मारपीट व उत्पीडऩ के मामले में पुलिस ने ग्राम पंचायत रूदगांव के पूर्व सरपंच सहित कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

डोंगरगढ़: तीन आदिवासी महिलाओं के साथ घर में घुसकर मारपीट की, पूर्व सरपंच सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

डोंगरगढ़: तीन आदिवासी महिलाओं के साथ घर में घुसकर मारपीट की, पूर्व सरपंच सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

डोंगरगांव. अवैध निर्माण को लेकर उपजे विवाद में आदिवासी महिलाओं के साथ मारपीट व उत्पीडऩ के मामले में पुलिस ने ग्राम पंचायत रूदगांव के पूर्व सरपंच हुकुम साहू सहित कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ग्राम रूदगांव में कुछ वर्ष पूर्व अतिरिक्त कक्ष निर्माण को लेकर विवाद हुआ था। तहसील न्यायालय और विभागीय कार्यालयों ने इस निर्माण पर रोक लगा दी। पूर्व सरपंच मुख्य आरोपी हुकुमचंद साहू ने बीते 9 अक्टूबर को अपने साथियों के साथ मिलकर पहले आदिवासी महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की कर मारपीट की, फिर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे डाली।
आई थी महिलाओं को गंभीर चोट
मारपीट की घटना में दो महिलाओं सहित एक युवती को गंभीर चोट आई थी, जिन्हें डायल 112 की मदद से डोंगरगांव अस्पताल पहुंचाया गया था। तीनों घायल महिलाएं एक ही परिवार की देवरानी, जेठानी व बेटी हैं। महिलाओं ने मारपीट करने वाले आरोपियों की शिकायत पुलिस में की थी। जिसके बाद सोमवार पुलिस ने पूर्व सरपंच सहित तोषण साहू, राधे पटेल, जासल साहू, गजेन्द्र साहू, गौतम पटेल, सरजू पटेल को गिरफ्तार कर लिया।
खबर प्रकाशन के बाद हरकत में आई पुलिस
घटना को लेकर डोंगरगांव पुलिस ने पहले मारपीट की सामान्य धाराएं लगाकर उभयपक्षों के बीच काउंटर केस दर्ज कर खानापूर्ति कर दी थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पत्रिका ने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया। पुलिस को वीडियो फुटेज भी उपलब्ध कराया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पीडि़त परिवार के साथ हुए निंदनीय घटना के विरूद्ध एसएसटी एक्ट के धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध किया। आदिवासी महिलाओं से मारपीट से आहत ध्रुव आदिवासी गोड़ समाज के पदाधिकारियों ने थाने का भी घेराव कर दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो