लॉकडाउन में MP की दो गर्भवती महिलाओं सहित 40 मजदूरों को हाईवे पर छोड़कर भागा ड्राइवर, लगाई मदद की गुहार

सड़क चिरचारी ञ्च पत्रिका. कोरोना वायरस के चलते जहां पूरा देश में लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में मध्यप्रदेश के चालीस मजदूर राजनांदगांव जिले में फंस गए हैं।

By: Dakshi Sahu

Updated: 27 Mar 2020, 03:48 PM IST

राजनांदगांव. सड़क चिरचारी ञ्च पत्रिका. कोरोना वायरस (Coronavirus in Chhattisgarh) के चलते जहां पूरा देश में लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में मध्यप्रदेश के चालीस मजदूर राजनांदगांव जिले में फंस गए हैं। चिचोला, चौकी क्षेत्र के रानीतालाब, चांदीडोंगरी के पास सागर जिला मध्यप्रदेश के निवासी परिवारों को नेशनल हाईवे बागनदी छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र बॉर्डर सील होने के बाद हाईवे किनारे में वाहन चालक छोड़कर भाग गया। जिससे आसपास के गांव वाले भयभीत हैं। वहीं लॉकडाउन के बीच घर वापसी के जद्दोजहद में फंसे चालीस मजदूरों में दो महिलाएं गर्भवती भी हैं। जिनका प्रसव नजदीक है। मजदूरों ने स्थानीय प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। मध्यप्रदेश के ये मजदूर बालोद जिले में रोजी-रोटी की तलाश में आए थे। फिलहाल मजदूर गांव के बाहर शरण लिए हुए हैं। लॉक डाउन में खाने-पीने के लिए मोहताज हो गए हैं। कोरोना के संक्रमण से भयभीत ग्रामीण भी उनकी ओर मदद का हाथ नहीं बढ़ा पा रहे हैं।

Read more: होम आईसोलेशन की धज्जियां उड़ाकर खुलेआम घुम रहे थे विदेश से आए दो युवक, पुलिस ने किया अपराध दर्ज ....

हाइवे पर छोड़कर भागा ड्राइवर
मजदूर सरदार पिता हरकिशन उम्र 35 वर्ष निवासी कटनी सागर मध्य प्रदेश ने बताया कि हम लोग मजदूर है जो लोहा से हसिया, टंगिया, बसला बनाकर बेचते हैं जिससे जीवन यापन करते हैं। हम लोग बालोद के पास गुजर-बसर कर रहे थे कि कोरोना वायरस के चलते अपने घर जाने किसी वाहन में आए थे। वाहन चालक ने बॉर्डर सील होने का पता चलते ही हाईवे किनारे हमें यहां पर छोड़ दिया है जिससे हमें परेशानी हो रही है।

लगाई मदद की गुहार
घर जाने का साधन नहीं है। हमारे साथ महिला, पुरुष और बच्चे को मिलाकर लगभग 40 लोग हैं। जिसमें दो महिलाएं गर्भवती हैं। एक महिला ज्योति पति सरदार 20 वर्ष पंचोड़ भोपाल मध्य प्रदेश निवासी है जिसका पहला प्रसव होना है, प्रसव का समय भी नजदीक है। राशन पानी की तलाश में आसपास दुकानें ढूंढ रहे हैं। तालाब में नहाने जा रहे हैं जिससे नजदीक के ग्रामवासी भयभीत है। इसकी सूचना चिचोला चौकी को दिया गया है। मजदूरों ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

coronavirus
Show More
Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned