scriptकुम्हारपारा में संक्रमित पाए गए पिता-पुत्र भी हुए डिस्चार्ज, कोरोना को मात देकर पहुंचे घर … | Found in Kumharpara, father and son were also discharged, reached home | Patrika News
राजनंदगांव

कुम्हारपारा में संक्रमित पाए गए पिता-पुत्र भी हुए डिस्चार्ज, कोरोना को मात देकर पहुंचे घर …

शहर के कुम्हारपारा में सप्ताह भर पहले कोरोना संक्रमित पाए गए पिता पुत्र भी रविवार को इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए।

राजनंदगांवAug 11, 2020 / 09:08 am

Nitin Dongre

Found in Kumharpara, father and son were also discharged, reached home beating Corona ...

कुम्हारपारा में संक्रमित पाए गए पिता-पुत्र भी हुए डिस्चार्ज, कोरोना को मात देकर पहुंचे घर …

खैरागढ़. शहर के कुम्हारपारा में सप्ताह भर पहले कोरोना संक्रमित पाए गए पिता पुत्र भी रविवार को इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब ब्लाक में केवल दो संक्रमित ही इलाजरत हैं, जिसमें पिपरिया के वाहन चालक सहित ब्लाक के टोलागांव में संक्रमित मिला असम से लौटा बीएसएफ का जवान शामिल है।
कुम्हारपारा वार्ड में 30 जुलाई को बुखार और सिरदर्द की शिकायत के बाद रैपिड एंटीजीन टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए युवक के बाद उनके परिजनों का भी सैंपल लिया गया था। सैंपल में शिक्षक पिता भी पाजीटिव पाए गए थे। दोनों पिता पुत्र को स्वास्थ्य विभाग ने 30 जुलाई की शाम को राजनांदगांव मेडिकल कालेज शिफ्ट किया था, जहां इनका इलाज जारी था। रविवार को इनका सैंपल निगेटिव आने के बाद दोनों पिता पुत्र को डिस्चार्ज कर दिया गया। दोनों सकुशल घर पहुंचे। शहर के पिपरिया वार्ड में संक्रमित मिले वाहन चालक और टोलागांव पहुंचे जवान का इलाज जारी है।
मलैदा और घाघरा कैंप के जवानों का लिया सैंपल

इधर स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव में जुटा है। रविवार और सोमवार को स्वास्थ्य अमले ने मलैदा कैंप जाकर वहां एसएफ बटालियन के जवानों का सैंपल लिया। इसी तरह घाघरा कैंप पहुंच कर वहां के जवानों का सैंपल भी जुटाकर जांच के लिए भेजा है। राजनांदगांव सहित जिले के अन्य जगहों पर कैंपों में जवानों में संक्रमण के बढ़ती संख्या के चलते ब्लाक में कैंपों में पदस्थ जवानों का सैंपल लिया गया है।
गाइड लाइन का पालन करने दिए जा रहे निर्देश

बीएमओ डॉ. विवेक बिसेन ने बताया कि ब्लाक स्तर पर संक्रमण रोकने एतिहात बरता जा रहा है। क्वारंटाइन सेंटरों में आ रहे लोगों के अलावा कैंप में ड्यूटी कर रहे जवानों, स्वास्थ्य विभाग के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं सहित अन्य लोगों का रोजाना सैंपल लिया जा रहा है। हिदायत दी जा रही है। गाइड लाइन का पालन करने निर्देश भी दिए जा रहे हंै।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो