scriptfour directors of chit fund company arrested in Rajnandgaon | चिटफंड कंपनी के चार डायरेक्टर गिरफ्तार, भोले-भाले लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लगाया करोड़ों की चंपत | Patrika News

चिटफंड कंपनी के चार डायरेक्टर गिरफ्तार, भोले-भाले लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लगाया करोड़ों की चंपत

निदेशकों पर छत्तीसगढ़ भर में कुल 22 एफआईआर दर्ज है, जिनमें राजनांदगांव में 9, सरगुजा में 6, कांकेर में 4, रायगढ़ में 1, बिलासपुर में 1 और इसके साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में भी मामले दर्ज किए गए हैं।

राजनंदगांव

Updated: December 02, 2021 11:34:10 am

राजनांदगांव. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप छत्तीसगढ़ पुलिस चिटफंड के आरोपियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में राजनांदगांव पुलिस ने अनमोल इंडिया एग्रो हर्बल फार्मिंग डेयरी केयर कंपनी लिमिटेड के चार निदेशकों को गिरफ्तार किया है। निदेशक जावेद पिता उमर मेमन 45 साल, रोजिना अका उर्फ सुप्रा बानो पति जावेद ममन 32 साल, निलोफर बानो पति जुनेद मेमन 33 साल, नदिया बानो पति खलिद मेमन 34 साल को हैदराबाद और नारायणपुर से 30 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है।
चिटफंड कंपनी के चार डायरेक्टर गिरफ्तार, भोले-भाले लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लगाया करोड़ों की चंपत
चिटफंड कंपनी के चार डायरेक्टर गिरफ्तार, भोले-भाले लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर लगाया करोड़ों की चंपत
उक्त निदेशकों पर छत्तीसगढ़ भर में कुल 22 एफआईआर दर्ज है, जिनमें राजनांदगांव में 9, सरगुजा में 6, कांकेर में 4, रायगढ़ में 1, बिलासपुर में 1 और इसके साथ ही महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में भी मामले दर्ज किए गए हैं। इन निदेशकों ने ओडिसा और मध्यप्रदेश में भी कंपनी खोलने की कोशिश की थी। राजनांदगांव जिले में कुल 9 एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनमें जिले में 5 हजार 934 निवेशकों से लगभग 15.34 करोड़ रुपए की ठगी की गई थी।
अलग-अलग शहरों से किया गया ट्रेस
टीम में सीएसपी गौरव राय आईपीएस, डीएसपी लोकेश देवांगन, इन्सपेक्टर शिवेन्द्र राजपूत, एसआई चेतन चंद्राकर, एसआई शक्ति सिंह, एसआई इंदिरा वैष्णव, एसआई रितेश सिंह, एएसआई द्वारिका प्रसाद लाउत्रे, एएसआई संतोष सिंह, हेड कान्सटेबल जी सिरिल, कन्स्टेबल विभास सिंह, महिला कन्स्टेबल श्यामली तराने, कन्स्टेबल मोहसिन खान, महिला कन्स्टेबल भारती मेरिया, कन्स्टेबल अवध किशोर साहू, कन्स्टेबल गिरिजा शंकर देवांगन, कन्स्टेबल लवन ताराम, कन्स्टेबल तिलक नेताम, कन्स्टेबल सरिता सोनकर, कन्स्टेबल हेमंत साहू, कन्स्टेबल आदित्य सिंह ने अलग-अलग शहरों से आरोपियों को ट्रेस किया।
पहले भी हुई थी गिरफ्तारी
कुल 9 निदेशक जावेद मेमन, रोजिना उर्फ सुप्रा बानो मेमन, नीलोफर बानो मेमन, नादिया बानो मेमन, खालिद मेमन 42 साल, जुनैद मेमन 43 साल, फातिमा बानो मेमन, हामिद मेमन 40 साल, उमर मेमन 70 साल शामिल हैं, इसमें खालिद मेमन और जुनैद मेमन को इससे पहले दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया जा चुका है। फातिमा बानो और हामिद मेमन को 17 जून 2021 को हाईकोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत दी गई है। उमर मेमन की मृत्यु हो चुकी है।
पैन व बैंक खातों की जुटाई जा रही जानकारी
विशेष रूप से गठित टीम के अथक प्रयासों से तकनीकी जानकारी के माध्यम से और एक सप्ताह से अधिक समय से संदिग्ध क्षेत्रों में शेष 4 को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया है। पूछताछ के माध्यम से पुलिस प्रारंभिक रूप से पैन विवरण, बैंक खातों द्वारा बहुत सारी जानकारी एकत्र कर रही है और उनके खातों में एसबीआई और एक्सिस बैंक की कुल 3.26 करोड़ रुपए फ्रीज कराई जाएगी। फोरेंसिक ऑडिट के जरिए मनी ट्रेल की भी जांच की जा रही है। उक्त कंपनी द्वारा राजनांदगांव में खोले गए एस्क्रो खाते में कुल 2.2 करोड़ रुपए की राशि जमा कराने की जानकारी मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.