scriptधोखाधड़ी: भाजपा नेता द्वारा लोन दिलाने मामले में पीडि़तों के बयान दर्ज | Fraud: BJP leader records statements of victims in the case of getting | Patrika News

धोखाधड़ी: भाजपा नेता द्वारा लोन दिलाने मामले में पीडि़तों के बयान दर्ज

locationराजनंदगांवPublished: Aug 26, 2018 02:41:15 pm

Submitted by:

Nakul Sinha

पुलिस ने शुरू की जांच

system

ठगी के शिकार हुए पीडि़त घुमका थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

राजनांदगांव / घुमका. घुमका क्षेत्र के ग्राम बिरेझर निवासी पूर्व जनपद व जिला पंचायत सदस्य रेशम लाल गायकवाड़ द्वारा आज से 2 वर्ष पूर्व क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण और भोलेभाले गरीब लोगों को बहला-फुसलाकर लोन में छूट देने के बहाने कैनरा बैंक की शाखा रसमड़ा जिला दुर्ग से बैंक अधिकारियों से सांठगांठ कर आधी से ज्यादा रकम खुद डकार लिए जाने के की शिकायत को लेकर पीडि़तों द्वारा बयान दर्ज किया गया।
आरोपी भाजपा नेता रेशम लाल गायकवाड़ के खिलाफ बयान दिया है कि उसने छूट का बहाना बनाकर हमारे साथ छलपूर्वक केनरा बैंक दुर्ग की शाखा रसमड़ा से पैसे दिला कर अपने हाथों से स्वयं कूट रचित दस्तावेजों के सहारे हमें बुरी तरीके से फंसा कर बैंक का कर्जदार बना दिया है। उन्होंने बताया कि ना हमने किसी कागज पर हस्ताक्षर किया है और ना ही हमारे द्वारा लोन संबंधी कागजात केनरा बैंक की शाखा में जमा नहीं किया गया।
लगातार सामने आ रहे हैं पीडि़त
बयान में लगभग सभी पीडि़तों ने उक्त भाजपा के नेता पर सीधे-सीधे आरोप लगाकर बैंक के अधिकारियों से मिलीभगत कर हम पीडि़तों को बुरी तरीके से फंसाया जाना दर्ज कराया है। उक्त पूरे मामले में सबसे दिलचस्प पहलू यह है कि अखबारों में खबर छपने के बाद और में कई पीडि़त लगातार सामने आ रहे सबसे बड़ी बात यह है। क्षेत्र के ही ग्राम चारभाठा निवासी राधेलाल चंदेल पिता घनालाल चंदेल ने आज ही थाने में आवेदन दिया और बताया कि न ही मैंने कही हस्ताक्षर किया है और न ही कोई कागज बैंक में दिया है। मुझे मात्र 10,000 रुपये ही प्राप्त हुए है और मेरे नाम से उक्त आरोपी रेशमलाल गायकवाड़ ने 90000 रुपये निकाल लिए और अब बैंक में मेरे नाम से एक लाख रुपये का लोन बकाया दिख रहा है।
घुमका क्षेत्र में फैल रही है सनसनी
वहीं उक्त नेता द्वारा गांव बिरेझर का ही एक कोतवाल राम आसरा जो कि कहा जाए एक सरकारी नुमाइंदा कहलाता है उसे भी उक्त फ्रॉड नेता अपने जाल में फंसाकर मात्र 10000 दे दिए और उसे भी बैंक में एक लाख रुपये का कर्जदार बना दिया। उक्त कोतवाल के कथनानुसार उसने केनरा बैंक के अधिकारियों को लिखित में उक्त मामले की शिकायत भी की है। कुल मिलाकर उक्त पूरे मामले में अखबार और मीडिया खबर चलने से पूरे घुमका क्षेत्र में सनसनी फैल गई है और लगातार पीडि़तों के सामने आने और थाने जाकर उक्त आरोपी नेता के खिलाफ शिकायत देने और उक्त फ्रॉड नेता के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए आवेदन देने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब आगे देखना है उक्त मामले में और कितने पीडि़त और शोषित लोग सामने आएंगे और बयान व जांच के बाद इस मामले में पुलिस द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है इस बात का पीडि़तों को इस बात का बेसब्री से इंतेजार है।
जांच कर कार्रवाई करेंगे
थाना प्रभारी घुमका, उमेश कुमार साहू का कहना है कि मामले की लिखित शिकायत प्राप्त हुई है जिसके आधार पर पीडि़तों का आज बयान दर्ज किया गया पीडि़तों के बयान के आधार पर पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो