scriptपोस्टमैन से डेढ़ लाख की ठगी: डेबिट कार्ड की वैधता खत्म होने का दिया झांसा, OTP बताते ही खाते से रकम हुए पार | Fraud of one and a half lakh from postman Rajnandagaon news | Patrika News

पोस्टमैन से डेढ़ लाख की ठगी: डेबिट कार्ड की वैधता खत्म होने का दिया झांसा, OTP बताते ही खाते से रकम हुए पार

locationराजनंदगांवPublished: Mar 28, 2023 01:24:55 pm

Submitted by:

CG Desk

Cyber Fraud: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। साइबर ठग शिक्षित, नौकरी पेशा लोगों को भी आसानी से निशाना बनाकर ठगी कर रहे हैं।

cyber fraud.jpg

,,

Cyber Fraud: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। साइबर ठग शिक्षित, नौकरी पेशा लोगों को भी आसानी से निशाना बनाकर ठगी कर रहे हैं। साल्हेवारा क्षेत्र के रामपुर निवासी एक पोस्टमैन से उनके मोबाइल पर डेबिट कार्ड की वैधता समाप्त होने का मैसेज भेजकर डेढ़ लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली गई।

पीड़ित पोस्टमैन ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी है। पुलिस के अनुसार रामपुर निवासी पोस्टमैन भरतलाल साहू पिता समरूत राम ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके मोबाइल में अज्ञात नंबर से फोन आया और इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक से बोलने का हवाला देकर उनके डेबिट कार्ड की वैधता समाप्त होने की बात कही गई।

यह भी पढ़ें: अब जुआरियों की खैर नहीं: छत्तीसगढ़ में जुआ खेलने वालों पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना, होगी तीन साल की कैद

 

 

दो बार में पार कर दिए रकम, एफआईआर
इस दौरान अज्ञात आरोपी द्वारा नए कार्ड बनाने उसके मोबाइल पर एक ओटीबी नंबर आने पर उसे बताने कहा गया। ओटीपी नंबर बताने के बाद पीड़ित पोस्ट मैन भरतलाल के इंडियन पोस्ट पेमेंन्ट बैंक के खाते से दो बार में डेढ़ लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गया। अज्ञात आरोपी द्वारा डेबिट कार्ड का वैधता समाप्त होने का हवाला देकर डेढ़ लाख रुपए की चपत लगाई गई है। पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो