गंजीपारा मुख्य मार्ग हुआ कीचड़मय, वार्डवासी गिरकर हो रहे घायल

गंजीपारा मुख्य मार्ग हुआ कीचड़मय, वार्डवासी गिरकर हो रहे घायल
दिक्कत... गंजीपारा की ओर जाने वाली मुख्य सड़क कीचडय़ुक्त हो गया है।

Nakul Ram Sinha | Updated: 14 Sep 2019, 11:14:57 AM (IST) Rajnandgaon, Rajnandgaon, Chhattisgarh, India

जल आवर्धन योजना कार्य जारी, हाइवा से हो रही मलबे की ढुलाई

राजनांदगांव / खैरागढ़. शहर के गंजीपारा स्थित जय प्रदाय गृह में जारी जल आवर्धन योजना के तहत पुराने फिल्टर प्लांट को नवीनीकरण के लिए तोड़े जाने से निकल रहे मलबे से गंजीपारा की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पूरा कीचड़ से सन गई है। उल्लेखनीय है जल प्रदाय योजना के तहत पुराने प्लांट को तोड़ा जा रहा है जिसका मलबा निकाल कर अन्यत्र फेंके जाने की कार्यवाही की जा रही है। मलबा से निकलने वाली मिट्टी रोजाना हाइवा और ट्रकों से सड़कों पर गिर रही है। बारिश के दौरान इनके गीले होने से पूरा सड़क कीचड़ युक्त हो गया है। जिसके कारण पूरे वार्ड के लोगों को आवाजाही में रोजाना परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। योजना का कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा भी इस मामले में रोजाना लापरवाही बरती जा रही है। मलबा निकालने के दौरान निर्माण स्थल से लेकर पूरी सड़क तक किसी प्रकार के सुरक्षा उपाय नही किए जाने से वार्ड के लोगों को समस्याओं से जुझना पड़ रहा है।

फिसल रही बाईक, गुजरना हो गया दुभर
वार्ड निवासी विनय शरण सिंह ने बताया कि रोजाना निकलने वाले मलबे के सड़कों पर जमा होने के कारण बारिश में सड़क गांव की सड़क से भी बदतर हो चुकी है। गीली मिट्टी होने के कारण इसमें चलने में दुर्घटनाएं हो रही है। बारिश के दौरान होने वाले कीचड़ से रोजाना यहां बाइक सवार फिसल कर गिर रहे हैं। ऐसे में किसी प्रकार की बड़ी दुर्घटना का डर भी बना हुआ है। निवासियों ने बताया कि रोजाना यहां से गुजरने के दौरान भी निर्माण एजेंसी द्वारा किसी प्रकार की सुविधा और सफाई नही कराई जा रही है जिसके कारण परेशानी रोजाना बढ़ रही है।

नए फिल्टर प्लांट का निर्माण कार्य जारी
नगरपालिका द्वारा जल आवर्धन योजना के तहत नए फिल्टर प्लांट के लिए पुरानी जगह को ही चुना गया है। यहां पुराने प्लाट की बिल्डिंग को ही नवीनीकरण कर नया बनाया जाना है इसके लिए इसमें आवश्यक तोडफ़ोड़ कराई जा रही है। जिससे निकल रहे मलबे को ठेकेदार द्वारा दूसरी जगह शिफ्ट कराया जा रहा है। रोजाना 15 से 20 हाइवा मलबा यहां से निकाला जा रहा है जिसकी मिट्टी सड़क पर गिर रही है। इसके लिए अलग से कोई व्यवस्था और सुरक्षा नही बनाई गई है जिसके कारण इलाके के साथ पूरे गंजीपारा वार्ड के लोगों को आवाजाही में परेशानी खड़ी हो गई है।

सड़क से कीचड़ हटाया जाएगा
नपा अध्यक्ष खैरागढ़, मीरा चोपड़ा ने कहा कि सड़क से कीचड़ साफ कराने की कार्यवाही की जाएगी। ठेकेदार को भी इसके लिए व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए है ताकि वार्ड के लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned