सरकारी स्कूल का टीचर 9 वीं की छात्रा को ले गया अपने साथ, तीन दिन बाद बदहाश हालत में लौटी घर, BEO को नोटिस

सरकारी हाईस्कूल के 9 वीं की एक नाबालिग छात्रा के तीन दिन तक गायब रहने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्राचार्य व संकुल समन्वयक और बीईओ को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है।

By: Dakshi Sahu

Updated: 01 Mar 2020, 04:33 PM IST

राजनांदगांव. खडग़ांव थाना क्षेत्र में सरकारी हाईस्कूल के 9 वीं की एक नाबालिग छात्रा के तीन दिन तक गायब रहने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के प्राचार्य व संकुल समन्वयक और बीईओ को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है। वहीं मामले की जांच करने के लिए मानपुर विकासखंड अधिकारी निरापुरे को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में पुलिस के कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस द्वारा इस गंभीर मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

किसके साथ रही इसका खुलासा नहीं
खडग़ांव थाना क्षेत्र के 9 वीं कक्षा की छात्रा 13 फरवरी को स्कूल के ही शिक्षक के साथ अपने नानी के घर दल्ली राजहरा जाने की बात कह कर निकली थी। इसके बाद छात्रा तीन दिन तक गायब रही। छात्रा तीन दिन किसके साथ थी और उसके साथ क्या हुआ। इसका खुलासा पुलिस ने नहीं की है। बताया जा रहा है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना हुई है।

मेडिकल रिपोर्ट और पुलिस जांच पर सवाल
मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त छात्रा से बेहोशी की हालत में गलत काम हुआ है। पीडि़ता की मेडिकल जांच भी हुई है, लेकिन मेडिकल रिपोर्ट भी स्पष्ट नहीं है। जबकि छात्रा स्कूल के ही एक शिक्षक के साथ गई हुई थी। मामले में पुलिस जांच भी संदेह के घेरे में है। वहीं मेडिकल रिपोर्ट पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। फिलहाल मामले की गंभीरता से जांच की जरुरत है।
जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम ने बताया कि मामले में स्कूल के प्राचार्य, संकुल समन्वयक और बीईओ को नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। जांच के लिए मानपुर बीईओ को जिम्मा सौंपा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned