राहत शिविर में रह रहे लोगों को समय पास करने पुलिस विभाग ने बांटी खेल सामग्री

सड़क चिरचारी में राहत शिविर में 600 से ज्यादा लोगों को रखा गया है

By: Nakul Sinha

Published: 06 Apr 2020, 09:12 PM IST

राजनांदगांव / सड़क चिरचारी. महाराष्ट्र की ओर से आ रहे करीबन 500 मजदूरों को बागनदी चेकपोस्ट में जांच कर सड़क चिरचारी वन विभाग के काष्ठागार में बनाए गए राहत शिविर में 14 दिनों के लिए आइसोलेशन पर रखा गया है। जहां पर उनके खान पान के लिए शासन और अन्य मददगारों के द्वारा राशन सामग्री पहुंचाया जा रहा है। वहीं अन्य राज्यों से आए 500 मजदूर राहगीरों को पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल के मार्गदर्शन में सड़क चिरचारी में रुके शरणार्थियों के मांग करने पर पुलिस सहायता केन्द्र पुलिस चौकी चिचोला प्रभारी उपनिरीक्षक अजयकांत तिवारी ने बैट, बॉल, बालीबॉल, लूडो, फुटबॉल जैसे खेल सामाग्री को प्रदत्त किया गया। शरणार्थियों में अधिकांश लोग सूरत से झारखंड जा रहे थे। कोरोना वायरस के चलते सभी को 14 दिनों के लिए राहत शिविर में रखा गया है जहां पर प्रशासन के आला अधिकारी निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं रात में कोटवारों के द्वारा पहरा दिया जा रहा है जिससे शरणार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

प्राथमिक शाला में हुआ राशन वितरण
जोंधरा ञ्च पत्रिका. ग्राम जंतर के प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों को शासन द्वारा निर्धारित प्रत्येक छात्र-छात्राओं को ४ किलोग्राम चॉवल एवं ८०० ग्राम दाल का वितरण घर-घर जाकर दिया गया। पालकों को सोशल डिस्टेंस का पालन कने एवं हाथों को नियमित साफ करने एवं मास्क बांधने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर पर प्रधानपाठक संजीव कुल्हारे, शिक्षक राजकुमार ठाकुर, त्रिवेणी ठाकुर उपस्थित रही।

प्रज्ञागिरि ट्रस्ट ने दी 1 लाख की मदद
डोंगरगढ़. विगत 5 दिनों से प्रज्ञागिरि ट्रस्ट समिति द्वारा बधिया टोला, प्राथमिक शाला के आसपास निर्धन गरीब परिवारों को तथा राजीवनगर वार्ड 10 में जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। जिसमें ट्रस्ट के उपाध्यक्ष धीरज मेश्राम, शैलेंद्र डोंगरे, विजय टेंभुरकर डॉ.प्रदीप जांबुलकर, धन्ना गनविर, अनिल मेश्राम फूले, सुधीर शिंदे, करुणा डोंगरे, मिलेंद्र टेेंभुरकर, अमन जनबंदु, मनीष अंबादे का सहयोग मिला।

Nakul Sinha Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned