scriptगुड न्यूज: बोनस की राशि किसानों के खाते में जमा होगी | Good News: The bonus amount will be credited to the farmers account | Patrika News

गुड न्यूज: बोनस की राशि किसानों के खाते में जमा होगी

locationराजनंदगांवPublished: Sep 20, 2017 11:24:03 pm

बोनस की राशि के लिए किसानों को अब सोसाइटियों और बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इस बार सीधे उनके खाते में बोनस की राशि आ जाएगी।

Farmers
राजनांदगांव. बोनस की राशि के लिए किसानों को अब सोसाइटियों और बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। इस बार सीधे उनके खाते में बोनस की राशि आ जाएगी। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की ओर से किसानों के बैंक खाता नंबरों का सत्यापन किया जा रहा है। अब तक 6 हजार किसानों का खाता नंबर का सत्यापन हो चुका है।
नंबर सही पाए गए हैं। इसकी एंट्री कर दी गई है। यह बाध्यता भी नहीं है कि सिर्फ जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक व उसकी शाखाओं में खाता हो। किसी भी बैंक के खाता नंबर में राशि जमा हो जाएगी।
प्रति क्विंटल 300 रुपए बोनस देने की घोषणा

राज्य शासन की ओर से हाल ही में धान की खरीदी पर प्रति क्विंटल 300 रुपए बोनस देने की घोषणा की गई है। सरकार का दावा है कि यह राशि दीपावली के पहले किसानों के खाते में आ जाएगी। इसलिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की ओर से किसानों के बैंक खातों का सत्यापन किया जा रहा है ताकि कोई भी त्रृटि होने पर सुधार कराया जा सके और राशि आने पर सीधे उनके खाते में राशि डाली जाए। इससे किसानों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।
13417 किसानों का खाता दूसरे बैंक में
बोनस का लाभ जिले के १ लाख १५ हजार 373 किसानों को मिलेगा। इनमें से 13 हजार 417 किसानों का बैंक खाता जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में नहीं हैं। बैंक ने अब तक 6 हजार किसानों के बैंक खाता का सत्यापन भी कर लिया है। गौरतलब है कि किसानों के खाते में बोनस की राशि 55 करोड़ 34 लाख 19 हजार रुपए आएगी। यह सीधे उनके खाते में जमा होगी। पहले चेक लेने के लिए किसानों को भटकना पड़ता था पर अब चक्कर लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।
बोनस की राशि आते ही खाते में डाल देंगे
सीईओ जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक राजनांदगांव एनके दिल्लीवार ने बताया कि किसानों के बैंक खाते का सत्यापन कर रहे हैं। ६ हजार खातों का सत्यापन हो चुका है। यह सही पाए गए हैं। बोनस की राशि आते ही उनके खाते में डाल दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो