scriptसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज | GST raid at the house of sales and tiles trader Rajnandgaon | Patrika News

सेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज

locationराजनंदगांवPublished: Jan 24, 2022 12:57:50 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में सेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर जीएसटी का छापा पडऩे से हड़कंप मच गया। जीएसटी टीम ने व्यापारी के घर, दुकान और गोदाम में दबिश दी।

सेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज

सेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेज

राजनांदगांव/डोंगरगढ़. राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में सेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर जीएसटी का छापा पडऩे से हड़कंप मच गया। जीएसटी टीम ने व्यापारी के घर, दुकान और गोदाम में दबिश दी। मिली जानकारी के अनुसार नाका पारा स्थित गुप्ता सेल्स एवं टाइल्स के व्यापारी के यहां दुकान और गोदाम में सुबह 10 बजे जीएसटी विभाग रायपुर की राज्य स्तरीय 7 सदस्य टीम पहुंची। जीएसटी टीम ने फर्म के संचालक, लेखापाल सहित अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। इस आकस्मिक जांच का मुख्य उद्देश्य जीएसटी चोरी को लेकर बताया जा रहा है। जीएसटी विभाग की टीम ने व्यापारी के घर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक जांच की, उसके बाद भी जीएसटी (GST) विभाग किसी भी प्रकार के निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाया। छापेमार कार्रवाई के दौरान किसी भी बाहर के व्यक्ति के घर, गोदाम और दुकान में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई थी।
इस साल राजनांदगांव जिले में पहली कार्रवाई
जीएसटी टीम की इस साल राजनांदगांव जिले में यह पहली कार्रवाई थी। जिसमें करीब 7 सदस्य टीम अपने दल बल के साथ सुबह 10 बजे धर्मनगरी के नाका पारा स्थित गुप्ता सेल्स पहुंचे। संस्थान को अपने कस्टडी में लेकर जांच प्रक्रिया शुरू की गई, जिस प्रकार की सूचना छत्तीसगढ़ जीएसटी विभाग को दी गई थी, उस प्रकार की कोई भी बड़ी गड़बड़ी गुप्ता सेल्स के द्वारा जीएसटी विभाग को नजर नहीं आई।
आयुक्त के साथ टीम ने मारा था छापा
जीएसटी विभाग द्वारा माल के स्टाक में डिफरेंस को लेकर कुछ छोटी मोटी कार्रवाई की गई है। जिसकी भरपाई का समय सोमवार तक गुप्ता सेल्स फर्म को दिया गया है। छत्तीसगढ़ जीएसटी विभाग रायपुर द्वारा डोंगरगढ़ गुप्ता सेल्स में जांच को देखते हुए जिले में अन्य व्यापारियों में डर का माहौल नजर आ रहा है। छापामार कार्रवाई में स्टेट जीएसटी की सहायक आयुक्त प्रतिष्ठा ठाकुर एवं उनकी टीम पहुंची थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो