शाम को तेज हवा-तूफान के साथ हुई भारी बारिश, नुकसान भी हुआ ...

बंगाल की खाड़ी से आई नमी से आसमान में छाए बादल

By: Nitin Dongre

Published: 16 May 2020, 05:00 AM IST

राजनांदगांव. बंगाल की खाड़ी से बहुत अधिक मात्रा में नमी आने के कारण शुक्रवार को जिले में तेज आंधी तूफान व गरज चमक के साथ भारी बारिश हुई। वनांचल में भी अच्छी बारिश हुई। हवा तूफान और गरज चमक के कारण देर रात तक बिजली गुल रही। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण धान की खड़ी फसल और सब्जी को भारी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि १६ मई को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे।

कहीं कहीं गरज चमक के साथ अच्छी बारिश होने की संभावना आ रही है। इसके कारण १६ मई को उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और मध्य छत्तीसगढ़ एक दो में हल्की वर्षा होने या गरज चमक के साथ छीटें पड सकते हैं। बस्तर संभाग में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है।

हवा तूफान के साथ बारिश, छह घंटे तक बिजली गुल

मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। शुक्रवार को दिनभर तेज धूप के बाद शाम को फिर मौसम बदल गया। आधी घंटे तक अच्छी बारिश हुई। इसके बाद शाम 5.30 बजे से रात 10 बजे तक बिजली गुल रही। लोग गर्मी में हलकान होते रहे। दिनभर चिलचिलाती धूप के कारण गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे, तो वहीं शाम को आसमान में अचानक बदली छाई और हल्की बूंदाबादी के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। ठंडी हवाएं चलने लगी और तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

Nitin Dongre Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned