Video: महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता, पत्रिका की खबरों से सजा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

इस साल 77 वें वर्ष के आयोजन में भी पत्रिका की खबरों के फ्लेक्स को स्टेडियम परिसर में लगाया गया है। खिलाड़ी इन खबरों को पढ़ भी रहे हैं।

By: Dakshi Sahu

Published: 30 Dec 2018, 02:38 PM IST

राजनांदगांव. पत्रिका ने देशभर में प्रसिद्ध महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति हॉकी प्रतियोगिता के 76 वें साल (पिछले साल) के आयोजन के दौरान 17 किश्तों में राजनांदगांव की हाकी के इतिहास को लेकर लगातार श्रृंखला प्रकाशित की थी। आयोजन समिति ने इन खबरों के फ्लेक्स बनाकर अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम परिसर में लगाया था। स्थानीय दर्शकों और बाहर से आए खिलाडिय़ों ने इसकी खूब प्रशंसा की थी। इस साल 77 वें वर्ष के आयोजन में भी पत्रिका की खबरों के फ्लेक्स को स्टेडियम परिसर में लगाया गया है। खिलाड़ी इन खबरों को पढ़ भी रहे हैं।

महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता की बरसों से चली आ रही श्रृंखला में पिछले साल से जुड़ी रानी सूर्यमुखी देवी महिला हॉकी प्रतियोगिता शनिवार को यहां शुभारंभ हुआ। दूसरे वर्ष के आयोजन की शुरूआत महापौर मधुसूदन यादव और डोंगरगांव के विधायक दलेश्वर साहू के आतिथ्य में हुआ।

 

अखिल भारतीय महिला हॉकी के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि महापौर यादव ने कहा कि ७७ सालों से चली आ रही प्रतियोगिता की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अब यहां की महिला हॉकी खिलाडिय़ों को मैदान देने और देशभर की नामी महिला हॉकी टीमों के मैच का यहां लोगों को लुत्फ मिले इसलिए महिला हॉकी प्रतियोगिता शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि बीते साल शुरू हुई इस प्रतियोगिता में दूसरे ही साल १२ टीमें आ रही हैं, यह अपने आप में प्रतियोगिता के सफल शुरूआत की प्रतीक है। उन्होंने आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हुए यहां आने वाले खिलाडिय़ों का स्वागत किया।

समारोह अध्यक्ष विधायक साहू ने खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजनांदगांव की पहचान हॉकी से है और यहां इस परंपरा को बखूबी जिंदा रखा गया है। इस मौके पर नगर निगम अध्यक्ष शिव वर्मा, हॉकी खिलाड़ी रमेश डाकलिया, कुतबुद्दीन सोलंकी, दिनेश शर्मा, देवशरण सेन, बसंत बहेकर, अपर कलेक्टर ओंकार यदु, संयुक्त कलक्टर एमडी तिगाला, डिप्टी कलक्टर एवं प्रभारी अधिकारी स्टेडियम समिति जीआर मरकाम राजनांदगांव, अघ्यक्ष जिला हॉकी संघ नीलम जैन, अध्यक्ष हॉकी छत्तीसगढ़ फिरोज अंसारी सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

 

Dakshi Sahu Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned